Breaking News

बाबा बर्फानी की यात्रा के लिए निकले 18 श्रद्धालु, 02 वर्ष बाद यात्रा हुई शुरू

औरैया / बिधूना। बाबा बर्फानी के दर्शन करने के लिए मंगलवार को कस्बा बिधूना से 18 श्रद्धालुओं एक जत्था अमरनाथ के लिए रवाना हुआ। जत्था के साथ इटावा रेलवे स्टेशन पर अन्य साथी भी अमरनाथ के लिए रवाना होंगे।अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालु कमलेश कुमार शुक्ला ने बताया कि श्राइन बोर्ड द्वारा यात्रा की तारीख घोषित होने के बाद हम सभी लोगों ने मेडिकल करवाकर यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन करवा दिया था।

मंगलवार को कमलेश कुमार के नेतृत्व में गौरव शुक्ला, वैभव शुक्ला, गौरव पाल, राजकुमार सहित अन्य श्रद्धालु अमरनाथ यात्रा के लिए निकले। इस मौके पर अतर सिंह बाबा, पप्पू शर्मा, अरविंद यादव, व मनोज कुमार सहित अन्य शिवभक्तों ने श्रद्धालुओं को अंगवस्त्र देकर व माला पहनाकर रवाना किया।

इस मौके पर श्रद्धालु कमलेश कुमार ने बताया कि हमारे अन्य साथी जिनमें शिवम, रंजन, सत्यम, अरविन्द, राकेश कुमार यादव व दीपक शर्मा आदि अन्य श्रद्धालु इटावा से साथ में अमरनाथ जायेंगे। बताया कि पिछले विगत २४ वर्षों से हम सभी लोग अमरनाथ यात्रा पर जाते रहे हैं। गौरव पाल ने बताया कि धार्मिक स्थल पर जाने से मन को शांति मिलती है।

श्रद्धालु गौरव शुक्ला ने बताया कि हम सभी लोग बुधवार को जम्मू पहुंच जायेंगे। जिसके बाद 02 जुलाई को आर्मी की सुरक्षा में पहलगाम ले जाया जायेगा। फिर पहलगाम से कार द्वारा चंदनवाड़ी के लिए जत्था रवाना किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि वह लोग लंबे समय से यात्रा की तिथि घोषित होने का इंतजार कर रहे थे। दो साल बाद इस बार अमरनाथ यात्रा की उम्मीद जागी है। यात्रा 30 जून से प्रारंभ होकर 11 अगस्त तक चलेगी। बताया कि यात्रा कुल 43 दिनों की होगी। यात्रा की तिथि घोषित होने के बाद नगर के शिवभक्तों में उत्साह का माहौल है।

दो वर्ष से बंद थी यात्रा – बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण पिछले दो सालों से शिवभक्त यात्रा नहीं कर पाए थे। अमरनाथ यात्रा के लिए राजधानी सहित पूरे प्रदेश से बड़ी संख्या में हर साल दर्शनार्थी दर्शन करने के लिए अमरनाथ पहुंचते हैं।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...