Breaking News

देशी पिस्टल लगाकर घूम रहा था तथाकथित पत्रकार, साथी समेत गिरफ्तार

फिजोजाबाद। ज़िले की मटसेना थाना पुलिस ने एक ऐसे तथाकथित पत्रकार को गिरफ्तार किया है जो अपने एक साथी के साथ अवैध देशी पिस्टल लगाकर घूम रहे थे। वाहन चैकिंग के दौरान पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर इनके कब्जे से एक पिस्टल समेत आई कार्ड भी बरामद किया है।

कौन है पकड़े गए तथाकथित पत्रकार

पकड़े गए तथाकथित पत्रकार का नाम धर्मेंद्र सिंह पुत्र तेज सिंह है जो कि नारखी थाना क्षेत्र के मुनिया खेड़ा गांव का रहने वाला बताय जा रहा है। इसके कब्जे से पुलिस ने एक देशी पिस्टल, कुछ कारतूस और एक आईकार्ड, दो मोबाइल और एक बाइक बरामद किया है। वहीं पुलिस ने इसके दूसरे साथी को भी गिरफ्तार किया है, जिसका नाम जितेंद्र है और वह मटसेना थानाक्षेत्र के खेडा गनेशपुर गांव का रहने वाला बताया जा रहा है। इसके कब्जे से भी पुलिस को तमंचा बरामद किया है। दोनों को वाहन चैकिंग के दौरान विजयपुरा गांव के पास मोड़ से गिरफ्तार किया गया है।

जिले में तथाकथित पत्रकारों की बाढ़

जनपद में पिछले काफी समय से फर्जी पत्रकारों की बाढ़ सी आ गई है। यह तथाकथित पत्रकार किसी पोर्टल की आईडी लेकर बाजारों में घूमते देखे जा सकते हैं, जो अनावश्यक रूप से लोगों पर धौंस जमाकर उनसे पैसा ऐंठते हैं। वहीं इन्हें थानों में भी पूरे दिन दलाली करते देखा जा सकता है। इन तथाकथित पत्रकारों की वजह से वास्तविक पत्रकारों की छवि भी धूमिल हो रही है। कई बार जिला प्रशासन से इसकी शिकायत किये जाने के बाद भी जिला प्रशासन की लचर कार्यवाई का फायदा उठाकर इस तरह के फर्जी पत्रकार लोगों पर रौब गांठकर धन उगाही में जुटे हुए हैं।

रिपोर्ट-अरविन्द शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

मैनपुरी में आईसीएसई में 98.8 प्रतिशत अंकों के साथ रुद्रप्रताप रहे टॉपर, देखें पूरी लिस्ट

मैनपुरी :  सीआईएससीई परीक्षा का परिणाम सोमवार को जारी हो गया। मैनपुरी में आईसीएसई (10वीं) ...