Breaking News

जंबल वर्ड एक्टिविटी में अक्षिता ने जीता गोल्ड मेडल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) की कक्षा-1 की प्रतिभाशाली छात्रा अक्षिता पाण्डेय ने जंबल वर्ड एक्टिविटी प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। यह प्रतियोगिता शैक्षिक संस्था ब्रेनोब्रेन के तत्वावधान में आयोजित हुई।

सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता में लखनऊ के कई प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया जिसमें सीएमएस राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) की इस मेधावी छात्रा ने अपने मेधात्व व अंग्रेजी भाषा के उत्कृष्ट ज्ञान का शानदार प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

प्रतियोगिता में अक्षिता ने दिये गये अक्षरों अथवा शब्दों को सही क्रम में सजाकर शब्द, वाक्य एवं पैराग्राफ बनाये एवं छोटी उम्र में अंग्रेजी भाषा पर अपनी पकड़ का जोरदार प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता के आयोजकों ने अक्षिता की नैसर्गिक प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उसे गोल्ड मेडल, प्रशस्ति पत्र व व अन्य आकर्षक पुरस्कारों से पुरष्कृत कर सम्मानित किया।

श्री शर्मा ने बताया कि कि सीएमएस अपने प्रत्येक छात्र को मातृ भाषा हिन्दी के साथ-साथ अंग्रेजी भाषा का सर्वश्रेष्ठ ज्ञान प्रदान कर रहा है, साथ ही वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से जोरदार प्रयास किये जा रहे हैं। इन्हीं प्रयासों की बदौलत सीएमएस के मेधावी छात्रों ने अनेकों राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई हैं।

About Samar Saleel

Check Also

मैनपुरी में आईसीएसई में 98.8 प्रतिशत अंकों के साथ रुद्रप्रताप रहे टॉपर, देखें पूरी लिस्ट

मैनपुरी :  सीआईएससीई परीक्षा का परिणाम सोमवार को जारी हो गया। मैनपुरी में आईसीएसई (10वीं) ...