Breaking News

14 साल में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप फाइनल खेलेगा न्यूजीलैंड, इस खिलाडी की वजह से मिली जीत

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का पहला सेमीफाइनल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अबु धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में खेला गया.इस रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया.

इस जीत की बदौलत न्यूजीलैंड अब 14 साल में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप फाइनल खेलेगा. किवी टीम की इस ऐतिहासिक जीत के नायक रहे हैं डेरेल मिचेल.

मिचेल ने 47 गेदों पर नाबाद 72 रन की पारी खेली. उनकी यह पारी ऐसे समय पर आई जब टीम को इसकी बहुत ज्यादा जरूरत थी. 167 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही न्यूजीलैंड ने अपने 2 खास बल्लेबाजों को महज 13 रन के स्कोर पर ही खो दिया था.

मिचेल मध्यक्रम के बल्लेबाज और दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज हैं. हालांकि टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में विलियम्सन ने उन्हें ओपनिंग के लिए भेजा. कप्तान का यह प्रयोग सफल भी रहा. इसके अलावा मिचेल ने टी20 इंटरनेशनल में 5 विकेट भी अपने नाम किए हैं.

इनमें 58 की औसत से उनके नाम 232 रन दर्ज हैं. उन्होंने टेस्ट में एक शतक भी ठोका है. वहीं उन्होंने अभी तक न्यूजीलैंड की ओर से 3 एकदिवसीय मुकाबले भी खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 114.28 के स्ट्राइक रेट से 112 रन बनाए हैं. यहां भी उनके नाम एक शतक दर्ज है.

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...