Breaking News

बैठक में जिलाधिकारी ने उधमियों की समस्याओं समझा, उधोगपतियों से कहा-सरकार पर निर्भरता की बजाय खुद का इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा करें

फ़िरोज़ाबाद। गुरुवार को जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार की अध्यक्षता में गुरूवार को कलैक्ट्रेट सभागार में जनपद के सभी उद्योग बन्धुओं के साथ जिला उद्योग बन्धु की बैठक आयोजित की गयी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने उद्यमियों की एक-एक कर सभी समस्याओं को सुुना और गम्भीरतापूर्वक उनके निस्तारण के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिएं। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने जनपद के औद्योगिक क्षेत्र को समर्थ व सक्षम बनाने के लिए मोटिवेट करते हुए कहा कि फिरोजाबाद के उद्योग बन्धु अपनी अगली पीढी के लिए अपने उद्योग को और अधिक विकसित करने के लिए ऐसी कार्ययोजनाऐं बनाए जिसमें सरकार पर निर्भरता कम हो और स्वंय का अपना इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा हो सके।

इस सबके लिए उन्होने उपायुक्त उद्योग को निर्देश दिए कि उद्योग बन्धुओं के साथ लगकर सहयोग प्रदान करें। उन्होने उद्योग बन्धुओं की मांग पर उपायुक्त उद्योग को निर्देश दिए कि वह प्रत्येक शुक्रवार को पूरे दिन अपनी कार्यालय में बैठकर उद्योग बन्धुओं से मिलेंगे और उनके साथ एक औपचारिक बैठक भी करेंगे। शहर की ट्रैफिक व्यवस्था की समस्याओं को लेकर उद्योग बन्धुओं ने बताया की शहर में 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चें ई-रिक्शा चलाते है, जिससे दुर्घटना होने की सम्भावना बनी रहती है।

इसको गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने ट्रैफिक पुलिस व एआरटीओ को निर्देश दिए कि वह इस पर कार्यवाही करते हुए 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के ई-रिक्शा बंद कराऐं। उन्होने स्पष्ट रूप से कहा कि शहरी क्षेत्र में बिना पंजीयन के ट्रैक्टर सहित कोई भी मोटर वाहन आवागमन नही कर सकते है और यदि करते पाए जाने पर उनके वाहन को जब्त कर लिया जाए। उन्होने उद्योग बन्धुओं की समस्याओं के समाधान किए वहीं उन्होने उद्योग बन्धुओें से स्पष्ट कहा कि उद्योग में गैर कानूनी चीजें नही चलनी चाहिए कोई भी कच्चा काम व टैक्स चोरी आदि गतिविधियां नही चल सकेंगी। अन्यथा सम्बन्धित के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी, जिसके लिए अभी से आप लोगों को सचेत किया जा रहा है।

बैठक के दौरान यूपीसीडा जलेसर रोड आवासीय कॉलोनी के भू-खण्ड स्वामियों द्वारा शिकायत की गयी कि यूपीसीडा के क्षेत्रीय प्रबन्धक व सहायक अभियंता द्वारा रजिस्ट्री होने के उपरांत उन्हे अभी तक कब्जा पत्र व भूखण्डों के मानचित्र स्वीकृत नही किए जा रहे है, जिस पर जिलाधिकारी ने गम्भीरता दिखाते हुए मौके पर ही कब्जा पत्र दिलवाऐं और क्षेत्रीय प्रबन्धक को निर्देश दिए कि वह जिन भूखण्ड स्वामियों ने अपने मानचित्र कार्यालय को प्रस्तुत कर दिए है उन्हे कल तक स्वीकृत कर उपलब्ध करा दिए जाए।

जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय प्रबन्धक व सहायक अभियंता को यह भी निर्देश दिए कि वह अभी बैठक के तुरंत बाद सम्बन्धित भू-खण्ड स्वामियों के साथ यूपीसीडा आवासीय क्षेत्र में मौके पर जाकर समस्याओं को देखें और निस्तारित करें। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी चर्चित गौड, नगर आयुक्त प्रेरणा शर्मा, उपायुक्त उद्योग अम्बरेश पाण्डेय, क्षेत्रीय प्रबन्धक यूपीसीडा विनोद कुमार व यूपीसीडा की इंद्रप्रस्थम हाउसिंग वेलफेयर सोसाइटी के पदाधिकारी सुरेन्द्र पैंगोरिया, डा. जे0के0 यादव, गोपाल शर्मा, रमाकांत यादव, प्रेमपाल सिंह सहित सभी उद्योग बन्धु उपस्थित रहें।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

सिर पर चोट का गहरा निशान… पास में पड़ी थी ईंट, मेडिकल छात्र की मौत; हिरासत में सात स्टूडेंट्स

शाहजहांपुर:  लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे तिलहर थाना क्षेत्र में स्थित निजी मेडिकल कॉलेज में ...