Breaking News

एमएलसी चुनाव में बीजेपी का डंका, गोरखपुर में देवेन्‍द्र प्रताप जीते

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की पांच सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी का डंका बज गया है। पांच में चार सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। जबकि एक सीट पर निर्दलीय का कब्जा हुआ है। तमाम दावों के बावजूद समाजवादी पार्टी के अरमानों पर पानी फिर गया है। सपा इस चुनाव में अपना खाता तक नहीं खोल पाई है।

30 जनवरी को यूपी के 39 जिलों में एमएलसी चुनाव के लिए वोट पड़े थे। 2 फरवरी को मतगणना हुई। इस चुनाव में बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक सीट पर बीजेपी के जयपाल सिंह व्यस्त ने हैट्रिक लगा दी है। वहीं उन्नाव-कानपुर स्नातक एमएलसी सीट पर बीजेपी के अरुण पाठक ने जीत दर्ज कराई है। झांसी-इलाहाबाद शिक्षक एमएलसी सीट पर बीजेपी के बाबूलाल तिवारी जबकि गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक एमएलसी सीट पर बीजेपी के देवेन्द्र प्रताप सिंह विजयी घोषित किए गए हैं। वहीं कानपुर शिक्षक खंड एमएलसी चुनाव में निर्दलीय राज बहादुर सिंह चंदेल ने जीत दर्ज कराई है।

बिधूना में युवती के अपहरण का प्रयास, अपहर्ताओं की कार पलटी, ग्रामीणों ने एक अपहर्ता को पकड़कर जमकर पीटा

बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक एमएलसी सीट पर भाजपा के उम्मीदवार जयपाल सिंह व्यस्त ने तीसरी बार जीत हासिल कर हैट्रिक लगाई है। जयपाल सिंह ने सपा के शिव प्रताप सिंह को 51,257 वोटों से हरा दिया है। उन्हें कुल 66,179 मत मिले जबकि सपा के शिव प्रताप सिंह यादव को 14,922 वोट। तड़के 3:40 बजे 7वें राउंड के बाद फाइनल रिजल्ट आया। 30 जनवरी को हुए मतदान में 92,687 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।

गोराखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक एमएलसी चुनाव में देवेंद्र प्रताप सिंह 17455 मतों से जीत गए हैं। दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के वाणिज्य संकाय परिसर में मतों की गणना की गई। गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक एमएलसी चुनाव में क्षेत्र के 17 जिलों में मतदान के बाद मतपेटियों को यहां सुरक्षा घेरे में स्ट्रांगरूम में रखा गया था। तकरीबन 22 घंटे तक चली मतगणना के बाद शुक्रवार की सुबह 6:30 बजे परिणाम आया। अंतिम गणना के बाद भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र प्रताप सिंह को 51699 मत मिले। दूसरे स्थान पर सपा के करुणा कांत मौर्य रहे जिन्हें 34244 मत मिले।

About News Room lko

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...