Breaking News

कानपुर से प्रयागराज जाना मंहगा, अप्रैल से देना पड़ेगा इतना ज्यादा टोल

त्तर प्रदेश के कानपुर के चकेरी से प्रयागराज के कोखराज के बीच सिक्स लेन हाइवे का निर्माण अंतिम चरण में है। अप्रैल से कारें अब सिक्सलेन हाईवे पर 100 किलोमीटर की स्पीड से फर्राटा भर सकेंगी।

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं आज से शुरू, सभी केंद्रों पर पुलिस बल तैनात

कानपुर से प्रयागराज जाना मंहगा

लेकिन उन्हें इसके बदले में जेब खाली करनी पड़ेगी। चार साल बाद चकेरी से 163 किलोमीटर की दूरी तय करने में 40 फीसदी तक बढ़ा टोल ज्यादा देना पडे़गा। माना जा रहा है कि कार से सफर में एक तरफ के टोल में 185 रुपये अदा करने पड़ेंगे। अभी 135 रुपये पड़ते रहे हैं।

चकेरी से कोखराज के बीच बड़ौरी और कटोघन टोल पर अभी कार से 135 रुपए टोल एक तरफ का लगता है। दोनों प्लाजा पर टोल 40 फीसदी तक बढ़ाने का प्रस्ताव एनएचएआई ने कर दिया है। ऐसे में कार पर 50 रुपये तक टोल बढ़ेगा। इसी औसत से भारी वाहनों पर भी टोल बढ़ाया जाएगा।

बांग्लादेश यात्रा: प्रधानमंत्री शेख हसीना से मिले भारतीय विदेश सचिव

छह साल से निर्माणाधीन सिक्सलेन हाइवे को दिसंबर 2021 फिर 2022 में पूरा करने का लक्ष्य तय किया गया था। लेकिन कोरोना काल ने निर्माण को पीछे कर दिया। इसलिए कई कस्बों में एलीवेटेड पुलों का निर्माण फंसा रहा या उसमें देरी हो गई।

इधर एक साल से निर्माण पीएनसी इंफ्राटेक ने काम तेज किया। एनएचएआई की टीमों ने भी रूटों का मुआयना किया। इसके बाद 31 मार्च को चकेरी से कोखराज के बीच मेन कैरेज वे का निर्माण पूरा हो जाएगा। सर्विस लेन पर काम होता रहेगा। औंग एलीवेटेड पुल बनकर तैयार हो गया है, उस पर वाहनों का ट्रायल गुरुवार से शुरू हो जाएगा।

About News Room lko

Check Also

पांच जिलों के 300 लकड़ी कारोबारी आए रडार पर, अब राज्य कर की जांच टीम जांचेगी दस्तावेज

मुरादाबाद:  मुरादाबाद मंडल के पांच जिलों में 300 लकड़ी कारोबारी राज्यकर की जांच एजेंसी के ...