Breaking News

ग्रोथ एक्सीलरेटर है बजट- डा दिनेश शर्मा

• बजट के प्रावधान उत्तर प्रदेश के नव निर्माण में  करेंगे उत्प्रेरक का कार्य

• पीएम नरेन्द्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में  प्रदेश सरकार का हर कदम बढ रहा है विकास की ओर 

• आज का उत्तर प्रदेश विकास के क्षितिज पर चमचमाता नया सितारा

लखनऊ। पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के बजट को ग्रोथ एक्सीलरेटर  बताया है। उनका कहना है कि बजट में किए गए प्राविधान उत्तर प्रदेश के नव निर्माण में उत्प्रेरक का कार्य करेंगे तथा समाज के हर वर्ग के सपनों को नए पंख देंगे। डा शर्मा ने कहा कि आज का उत्तर प्रदेश विकास के क्षितिज पर चमचमाता नया सितारा है।

आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश के संकल्प को पूर्ण करने वाला बजट- भूपेन्द्र सिंह चौधरी

डा दिनेश शर्मा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश सरकार का हर कदम केवल विकास की ओर ही बढ रहा है। बजट में अवस्थापना सुविधाओं के  विकास , स्वास्थ्य सेवाओं  के विकास  जैसे तमाम पहलुओं  पर ठोस काम किया गया है।

खेती किसानी  को आधुनिक स्वरूप देने पर भी जोर दिया गया है। यह गांव गरीब, किसान, नौजवान, महिला सहित सभी का बजट है। अमृतकाल का पहला बजट उत्तर प्रदेश के लिए तरक्की और खुशहाली लेकर आएगा।

रोजगार परक, मध्यम वर्ग, हर समाज के गरीब वर्ग के लिए हितकारी बजट- कौशल किशोर

उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस वे प्रदेश  के रूप में पहचान बना चुके यूपी में अब दो और नए लिंक एक्सप्रेस वे बनने जा रहे हैं। बजट में शिक्षा उच्च शिक्षा के प्रसार के लिए तीन नए राज्य विश्वविद्यालय खोलने की पहल युवाओं के भविष्य को सुरक्षित बनाएगी। ग्राम पंचायत स्तर पर डिजिटल लाइब्रेरी की स्थापना, पीएम श्री स्कूलों की स्थापना जैसे तमाम फैसले ज्ञान के प्रसार में मील का पत्थर  साबित होंगे।

About Samar Saleel

Check Also

सपा और कांग्रेस पर जमकर बरसे, कहा- इनके कारनामे तो रावण जैसे हैं

जौनपुर:  जौनपुर लोकसभा के शाहगंज स्थित नेशनल इंटर कॉलेज पट्टी नरेंद्रपुर में आयोजित जनसभा में ...