Breaking News

रोजगार परक, मध्यम वर्ग, हर समाज के गरीब वर्ग के लिए हितकारी बजट- कौशल किशोर

• जानबूझकर बजट का विरोध कर रहा विपक्ष- कौशल किशोर

लखनऊ। आज उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना द्वारा उत्तर प्रदेश का बजट प्रस्तुत किया गया। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने अपने अंदाज में शेर सुनाया तो योगी जी समेत पूरा सदन हंस पड़ा। इस बजट में पूरे उत्तर प्रदेश समेत अलग-अलग जिलों के विकास का खाका खींचा गया है।

आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश के संकल्प को पूर्ण करने वाला बजट- भूपेन्द्र सिंह चौधरी

उत्तर प्रदेश के इस बजट का स्वागत करते हुए केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री कौशल किशोर ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना द्वारा उत्तर प्रदेश के लिए प्रस्तुत वर्ष 2023-24 बजट रोजगार परक, मध्यम वर्ग, हर समाज के गरीब वर्ग के लिए हितकारी है।

समाज के गरीब वर्ग के लिए हितकारी बजट- कौशल किशोर

कौशल किशोर ने आगे कहा उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 33 लाख करोड़ से अधिक के इन्वेस्टमेंट के साथ साथ उत्तर प्रदेश के लिए आज प्रस्तुत बजट विकसित भारत और आत्मनिर्भर भारत बनाने में उत्तर प्रदेश अग्रणी भूमिका निभाने का काम करेगा। यह बजट मध्यम वर्ग, गरीब, वंचित, पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, किसानों, नौजवानों, छात्रों, मजदूरों, महिलाओ और समाज के हर वर्ग के लिए हितकारी बजट है।

योगी सरकार ने विधानसभा में पेश किया बजट, अयोध्या-काशी, प्रयागराज जैसे धार्मिक जिलों में होगा…

केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने इसके लिए उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना का स्वागत किया और समस्त उत्तर प्रदेश वासियों की तरफ से आभार व्यक्त किया।

विपक्ष द्वारा बजट के विरोध में बोले जाने पर कौशल किशोर ने कहा उत्तर प्रदेश को विकसित उत्तर प्रदेश बनाने की दिशा में इस बजट से विपक्ष में बड़ी तेजी से खलबली मची हुई है, इसलिए विपक्ष जानबूझकर बजट का विरोध कर रहा है।

योगी सरकार ने विधानसभा में पेश किया बजट, अयोध्या-काशी, प्रयागराज जैसे धार्मिक जिलों में होगा…

इसका मतलब है वह माध्यम वर्ग, गरीब वर्ग, किसानों, मजदूरों, नौजवानों, छात्र छात्राओं, महिलाओं, वंचित वर्ग और पिछड़े वर्ग एवं अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के हित का विपक्ष विरोध करने का काम कर रहा है जबकि आज ₹6.90 लाख करोड़ से अधिक का बजट प्रस्तुत हुआ है। वित्तीय वर्ष 2016-17 में जो बजट प्रस्तुत हुआ था वह ₹3.40 लाख करोड़ का था, पिछले 6 वर्ष में यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में दोगुने से अधिक की वृद्धि प्रदेश के बजट में हुई है।

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...