Breaking News

जिलाधिकारी ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण, चिकित्सक की अनुपस्थिति पर जताई नाराजगी

औरैया। जिलाधिकारी नेहा प्रकाश (District Magistrate Neha Prakash) ने पचास शैय्या जिला चिकित्सालय का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया और निर्देश दिए कि आने वाले प्रत्येक मरीज को गंभीरता से देखा जाये और संतोषजनक उपचार देकर ही वापस भेजा जाए जिससे वह स्वस्थ जीवन जी सके।

👉PCS ज्योति मौर्या की मुश्किलें बढ़ीं, भ्रष्टाचार मामले में आज दर्ज हो सकता है बयान

उन्होंने कहा कि दवा आदि पर्याप्त मात्रा में होनी चाहिए जिससे किसी को भी बाहर से दवा लाने की आवश्यकता न पड़े। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जो भी जांच की जाए उनकी जांच रिपोर्ट भी संबंधित को उपलब्ध करायी जाये और उसी के आधार पर इलाज सुनिश्चित किया जाये जिससे मरीज शीघ्र स्वस्थ हो सके।

जिलाधिकारी ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण, चिकित्सक की अनुपस्थिति पर जताई नाराजगी

जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री आरोग्य योजना कक्ष में किसी भी चिकित्सक को न पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दिए कि समय निर्धारित करते हुए डाक्टरों की ड्यूटी लगायी जाए जिससे कक्ष से संबंधित कार्य के लिए आने वाले को मायूस होकर न लौटना पड़े।

👉यूपी विधानसभा में नया नियम लागू, अब माननीय नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल फोन

उन्होंने आकस्मिक कक्ष, प्रसूति कक्ष, महिला वार्ड, अल्ट्रासाउंड कक्ष आदि का भ्रमण कर व्यवस्थाएं देखी और सभी संबंधितों को साफ-सफाई के कड़े निर्देश दिये। डीएम ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से प्रेरणा कैंटीन बनवाये जाने की पहल करने को कहा जिससे आने वाले मरीज/तीमारदारों को निर्धारित दर पर खाने-पीने की सुविधा प्राप्त हो सके। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनील कुमार वर्मा उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

नारी शिक्षा निकेतन की शिक्षिकाओं ने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत प्रभात फेरी निकाली

लखनऊ। आज (10 माई) नारी शिक्षा निकेतन स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्राचार्या प्रो सपना वर्मा के ...