Breaking News

जिले में पीईटी परीक्षा में पकड़े गए दो मुन्ना भाई

• एक फिरोज गांधी डिग्री कॉलेज तो दूसरा फिरोज गांधी पॉलीटेक्निक कॉलेज में दे रहा था पेपर

• उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन की सूचना पर सक्रिय हुआ प्रशासन, दोनो सॉल्वरो पर मामला दर्ज

रायबरेली। प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) में रविवार को दो सॉल्वर पकड़े गए। एक सॉल्वर अंतरराज्यीय गैंग का सदस्य बताया जा रहा है। दोनों सॉल्वरों के खिलाफ सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

रविवार को प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में सुबह की पाली में फिरोज गांधी डिग्री कॉलेज में परीक्षा के दौरान आयोग से सूचना मिली की इस केन्द्र में अभिषेक यादव के स्थान पर कोई संदिग्ध परीक्षा दे रहा है उसे रोक लिया जाए।

👉रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 18000 रन, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के क्लब में मारी एंट्री

तब विद्यालय प्रशासन और परीक्षा एजेंसी ने जांच की तो मामला सही पाया गया। इस केंद्र पर उसकी जगह जौनपुर के जितेंद्र कुमार पुत्र विनय यादव परीक्षा दे रहे थे। जिसे एएसपी नवीन कुमार सिंह के निर्देश पर पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

जिले में पीईटी परीक्षा में पकड़े गए दो मुन्ना भाई

जितेंद्र अपनी बुआ के लड़के अभिषेक यादव के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। जितेंद्र कुमार अपने बुआ के लड़के अभिषेक के अनुक्रमांक 01845786 पर परीक्षा देते पकड़ा गया। मामले की जानकारी मिलने पर सुरक्षा कार्यदायी संस्था इनोवेटिव व्यू इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की टीम ने गहन पड़ताल की। पुलिस पूछताछ में अभिषेक ने बताया कि वह बीटीसी की तैयारी कर रहा है तथा बुआ के लड़के के लिए परीक्षा दे रहा था।

👉NUJ UP प्रयागराज जिला इकाई पदाधिकारियो का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

इसी तरह शाम को दूसरी पाली में फिरोज गांधी पॉलीटेक्निक कॉलेज में दीपक निवासी थाना सरमेरा प्रांत बिहार को पकड़ा गया। यह प्रमोद की जगह पर परीक्षा दे रहा था। सूचना पर इसे भी गिरफ्तार कर लिया गया।सीओ सिटी अमित सिंह ने पूछताछ की तो उसने अपना नाम दीपक बताया कहा कि उसे प्रमोद ने फोन कर परीक्षा देने के लिए कहा था। इसके लिए उसे पांच हजार रुपये भी मिले थे। सीओ सिटी अमित सिंह ने बताया कि साल्वर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

इस तरह खुली पोल

फीरोज गाँधी कालेज रायबरेली में आयोजित प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा के प्रथम पाली में पूर्वान्ह 11 बजे लगभग उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग लखनऊ द्वारा दूरभाष पर अवगत कराया गया कि इस केन्द्र पर अभिषेक यादव पुत्र प्रदीप यादव नामक अभ्यर्थी जिसका अनुक्रमांक 01845786 है को संदिग्ध अभ्यर्थी के रूप में चिन्हित किया गया है और अभिषेक यादव को परीक्षोपरान्त अभ्यर्थी के आधार से परीक्षण हो जाने तक परीक्षा केन्द्र पर ही रोके जाने का निर्देश दिया गया।

👉केरल में धमाकों के बाद श्रीनगर में आतंकियों ने पुलिस अफसर को मारी गोली

प्रथम पाली की परीक्षा के बाद सुरक्षा की कार्यदायी संस्था ने अभ्यर्थी के पहचान की जांच की पता चला की अभिषेक यादव पुत्र प्रदीप यादव के स्थान पर कोई दूसरा परीक्षा दे रहा था। इसी तरह फिरोज गांधी पॉलीटेक्निक कॉलेज में भी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन से सूचना मिली तो उसे सीओ सिटी अमित सिंह के निर्देश पर पुलिस टीम ने हिरासत में ले लिया।

क्या बोले जिम्मेदार

इस संबंध में एएसपी नवीन कुमार सिंह ने बताया की दोनो अभ्यर्थियों के स्थान पर परीक्षा दे रहे फर्जी अभ्यर्थियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के निर्देश के अनुसार मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा 

About Samar Saleel

Check Also

देवरिया में छात्राओं से छेड़खानी के आरोपियों से पुलिस मुठभेड़, दो के पैर में लगी गोली

देवरिया. दो दिन पहले स्कूल से घर लौट रहीं दो छात्राओं से छेड़खानी के दो ...