Breaking News

हिंडन एयरबेस की बाउंड्री के पास खोदी 4 फीट की सुरंग, IB और ATS जांच में जुटी

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के टीला मोड़ थाना क्षेत्र के हिंडन वायुसेना हवाई अड्डे की सुरक्षा में बड़ी सेंधमारी हुई है। एयरबेस की बाउंड्री के पास 4 फीट गहरी सुरंग खोदी गई है। स्थानीय लोगों ने बाउंड्री के पास गहरे गड्ढे की जानकारी पुलिस को दी।जानकारी होने के बाद एयरफोर्स के अधिकारियों ने टीला मोड थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

👉अनुच्छेद 370 हटाने के निर्णय पर सीएम योगी ने SC के फैसले पर जताई ख़ुशी, पीएम मोदी का जताया आभार

पुलिस आरोपियों की तलाश के लिए आसपास के लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने में जुटी है। बता दें कि साहिबाबाद इलाके के टीला मोड़ थाना क्षेत्र में इकबाल कॉलोनी के पीछे हिंडन एयरबेस की लगभग 8 फीट ऊंची आरसीसी की दीवार के जड़ में एक गड्ढा खोदकर सुरंग बनाने की कोशिश की गई है।

हिंडन एयरबेस की बाउंड्री के पास खोदी 4 फीट की सुरंग, IB और ATS जांच में जुटी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी मौके का वीडियो और फोटो अपलोड कर पुलिस और एयरफोर्स को टैग करते हुए मामले की शिकायत की गई। एक्स पर सुरंग खोदने का आरोप अज्ञात लोगों पर लगाया गया।

जैसे ही सोशल मीडिया के माध्यम से एयरपोर्ट और एयरफोर्स के अधिकारियों को मामले का पता चला, उसके बाद एयरफोर्स के अधिकारियों ने अपनी जांच-पड़ताल शुरू कर दी। अन्य जांच एजेंसियां भी इसकी जांच कर रही हैं।

👉मोहन यादव को MP का मुख्यमंत्री बनाने पर विपक्षी हुए धड़ाम, बीजेपी के इस दांव से सपा ने साधी चुप्पी

जांच-पड़ताल करने के बाद पाया गया, जिस जगह गड्ढा खोदकर सुरंग खोदने का प्रयास किया गया, वह एरिया सीसीटीवी की रेंज में नहीं आता। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने थर्मल स्कैनिंग करने का भी प्रयास किया, लेकिन थर्मल स्कैनिंग नहीं हो पाई।

ऐसे में यह किसी बड़ी साजिश का हिस्सा होने की ओर इशारा कर रही है या फिर यह किसी ने शरारत की है। इसका पता तो जांच के बाद ही पता चलेगा।

👉सांसद ने प्रशासन को शहर जाममुक्त करने के लिए दिया एक सप्ताह का समय

एयरफोर्स के अधिकारियों ने अपनी जांच-पड़ताल के बाद स्थानीय पुलिस स्टेशन टीला मोड़ में मामले की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मिली शिकायत पर मामला दर्ज कर अपनी जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

डीसीपी शुभम पटेल का कहना है कि मामला दर्ज कर लिया गया है। आसपास के और सीसीटीवी की फुटेज को खंगाला जा रहा है, जिसने भी इस कृत्य को किया है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

About Samar Saleel

Check Also

पांच जिलों के 300 लकड़ी कारोबारी आए रडार पर, अब राज्य कर की जांच टीम जांचेगी दस्तावेज

मुरादाबाद:  मुरादाबाद मंडल के पांच जिलों में 300 लकड़ी कारोबारी राज्यकर की जांच एजेंसी के ...