Breaking News

अवध विश्वविद्यालय की स्नातक सेमेस्टर की परीक्षा में 60 हजार 55 परीक्षार्थी शामिल रहे

• सचल दल ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का किया औचक निरीक्षण

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत चल रही स्नातक प्रथम, तृतीय एवं पंचम सेमेस्टर की परीक्षा शीतकालीन अवकाश के उपरांत मंगलवार को पुनः तीन पालियो में शुरु हुई। विश्वविद्यालय से सम्बद्ध सात जनपदों के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर तीनों पालियों में 60 हजार 55 परीक्षार्थी शामिल रहे। वहीं 1970 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

👉ओडिशा के मुख्यमंत्री ने दिग्गज नेता दामोदर राउत का निष्कासन आदेश किया रद्द

विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक उमानाथ के हवाले से मीडिया प्रभारी डाॅ विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि विश्वविद्यालय के शीतकालीन अवकाश के उपरांत तीनों पालियों की परीक्षा सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में शुरू हुई। विभिन्न केन्द्रों में तीन पालियों में 60 हजार 55 परीक्षार्थी शामिल रहे।

अवध विश्वविद्यालय की स्नातक सेमेस्टर की परीक्षा में 60 हजार 55 परीक्षार्थी शामिल रहे

वहीं 1970 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। प्रथम पाली में प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा कराई गई। जिनमें मैथमेटिक्स, एंसीएन्ट इंडियन हिस्ट्री आर्कियोलॉजी एंड कल्चर, हिस्ट्री मेडिवल एन्ड मॉडर्न, जैनोंलॉजी विषय की परीक्षा हुई।

👉विभाग वितरण के बाद अब मंत्रियों को जिलों का प्रभार देने पर मची माथापच्ची, ये है भाजपा का प्लान

द्वितीय पाली में तृतीय सेमेस्टर मैथमेटिक्स तथा तृतीय पाली में पंचम सेमेस्टर की बॉटनी, कंप्यूटर साइंस व ऑफिस मैनेजमेंट विषय की परीक्षा सम्पन्न हुई। कुलपति प्रो प्रतिभा गोयल के निर्देश पर परीक्षा की शुचिता बनाये रखने के लिए सचलदल द्वारा विभिन्न केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया गया। इसके अतिरिक्त विश्वविद्यालय के कंट्रोल रूम से केन्द्रों की निगरानी की जा रही है।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू में नेशनल टेक्नोलॉजी पर छात्र दिखाएंगे मेधा, होंगे मुकाबले

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के इंजीनियरिंग और कंप्यूटिंग विज्ञान संकाय-एफओईसीएस की ओर से राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी ...