Breaking News

1000 अंक चढ़कर सेंसेक्स पहली बार 84000 के पार पहुंचा, निफ्टी ने लगाई 25700 की छलांग

अमेरिकी फेडरल रिजर्व की ओर से चार साल से अधिक समय के बाद अपनी बेंचमार्क ब्याज दर में कटौती के बाद वैश्विक बाजारों में तेजी का फायदा भारतीय शेयर बाजार को भी मिला। हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन बीएसई बेंचमार्क सेंसेक्स शुक्रवार सुबह पहली बार ऐतिहासिक 84,000 अंक के स्तर को पार कर गया और निफ्टी भी अपने नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया।

‘सुरक्षा परिषद में आज की दुनिया दिखनी चाहिए’, पूर्व यूएन प्रमुख ने किया भारत का समर्थन

1000 अंक चढ़कर सेंसेक्स पहली बार 84000 के पार पहुंचा, निफ्टी ने लगाई 25700 की छलांग

सुबह के कारोबार में 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 975.1 अंक उछलकर 84,159.90 अंक के नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। वहीं एनएसई निफ्टी 271.1 अंक बढ़कर 25,686.90 अंक के नए सर्वकालिक शिखर पर पहुंच गया।सेंसेक्स की 30 कंपनियों में से महिंद्रा एंड महिंद्रा, जेएसडब्ल्यू स्टील, मारुति, टाटा स्टील, लार्सन एंड टूब्रो, आईसीआईसीआई बैंक, पावर ग्रिड, नेस्ले, भारती एयरटेल और अडानी पोर्ट्स में सर्वाधिक लाभ रहा।

Please also watch this video

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज एकमात्र कंपनी रही जिसमें गिरावट दिखी। एशियाई बाजारों में सियोल, टोक्यो और हांगकांग बढ़त में कारोबार कर रहे थे जबकि शंघाई में गिरावट दर्ज की गई। गुरुवार को अमेरिकी बाजार उल्लेखनीय रूप से ऊंचे स्तर पर बंद हुए।जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वीके विजयकुमार ने कहा, “कल डाउ और एसएंडपी 500 ने एक और रिकॉर्ड ऊंचाई हासिल की, जो अमेरिका के नेतृत्व में चल रही वैश्विक तेजी की ताकत का संकेत है।”

About News Desk (P)

Check Also

180 पदों को भरने की मंजूरी, चयन आयोग जारी करेगा दो भर्ती परिणाम, जानें 10 बड़े फैसले

शिमला। हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक शुक्रवार को मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में ...