Breaking News

लखनऊ विश्वविद्यालय में एजुअब्रॉड कैम्ब्रिज लर्निंग पार्टनर के सहयोग से संचारात्मक अंग्रेजी पर कार्यशाला आयोजित

लखनऊ विश्वविद्यालय के केंद्रीय प्लेसमेंट सेल ने आज एजुअब्रॉड, एक प्रतिष्ठित कैम्ब्रिज लर्निंग पार्टनर के सहयोग से संचारात्मक अंग्रेजी पर एक कार्यशाला का सफलतापूर्वक आयोजन किया। इस कार्यक्रम का आयोजन प्रो आलोक केo राय के मार्गदर्शन और केंद्रीय प्लेसमेंट सेल के निदेशक प्रो एके भारती के समन्वय में किया गया। इसका उद्देश्य छात्रों को उनके पेशेवर और शैक्षिक करियर के लिए आवश्यक महत्वपूर्ण संचार कौशल प्रदान करना था।

लखनऊ विश्वविद्यालय: 64 यूपी बटालियन एनसीसी ने लगाया रक्तदान शिविर

लखनऊ विश्वविद्यालय में एजुअब्रॉड कैम्ब्रिज लर्निंग पार्टनर के सहयोग से संचारात्मक अंग्रेजी पर कार्यशाला आयोजित

दिव्या द्वारा संचालित इस कार्यशाला में 50 छात्रों ने भाग लिया। कार्यशाला के दौरान दिव्या ने नौकरी के इंटरव्यू में प्रभावी आत्म-परिचय के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि छात्रों को अपनी योग्यताओं के साथ-साथ अपने शौक और रुचियों को भी प्रस्तुत करना चाहिए ताकि वे संभावित नियोक्ताओं पर एक स्थायी छाप छोड़ सकें।

Please also watch this video

इसके अलावा, दिव्या ने विदेश में पढ़ाई करने की इच्छा रखने वाले छात्रों को अंतरराष्ट्रीय प्रवेश परीक्षाओं के लिए योग्य होने की आवश्यकता पर मार्गदर्शन प्रदान किया। उन्होंने उन छात्रों के लिए विभिन्न छात्रवृत्ति अवसरों पर भी चर्चा की जो विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं।

यह कार्यशाला इस बात को रेखांकित करती है कि इस प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रम छात्रों को बदलती पेशेवर दुनिया की मांगों को पूरा करने के लिए तैयार करने में कितने महत्वपूर्ण हैं। संचार कौशल को सुधार कर, छात्र अपनी रोजगार क्षमता और स्थानीय एवं अंतरराष्ट्रीय नौकरी बाजारों में प्रतिस्पर्धात्मकता को बढ़ा सकते हैं।

लखनऊ विश्वविद्यालय में एजुअब्रॉड कैम्ब्रिज लर्निंग पार्टनर के सहयोग से संचारात्मक अंग्रेजी पर कार्यशाला आयोजित

यह कार्यक्रम अत्यधिक सफल रहा और छात्रों ने उत्साह के साथ भाग लिया, अपने कौशल को बेहतर बनाने और विदेश में शैक्षिक अवसरों का पता लगाने के लिए प्रेरित हुए। केंद्रीय प्लेसमेंट सेल भविष्य में इसी तरह के कार्यक्रमों को विभागीय स्तर पर आयोजित करने की योजना बना रहा है ताकि अधिक से अधिक छात्र इस आवश्यक प्रशिक्षण सत्र से लाभान्वित हो सकें।

About Samar Saleel

Check Also

दक्षिण लेबनान में इस्राइली सेना की कार्रवाई पर UN और भारत की नजर, 10 हजार सैनिक कर रहे निगरानी

लेबनान में जारी इस्राइल की कार्रवाई पर भारत और संयुक्त राष्ट्र की नजर है। इस्राइली ...