Breaking News

बांग्लादेश में कट्टरपंथियों ने दुर्गा पूजा पंडाल में गाए इस्लामी गीत; हिंदू समुदाय ने आपत्ति जताई

बांग्लादेश में कट्टरपंथियों की तरफ से हिंदू समुदाय को लगातार परेशान और उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाया जा रहा है। इस कड़ी में अब कट्टरपंथियों ने चटगांव शहर में दुर्गा पूजा के मंच पर इस्लामी गीत गाया है। जानकारी के मुताबिक लोगों के एक समूह ने खुद को एक सांस्कृतिक समूह का सदस्य बताया और गुरुवार शाम को चटगांव शहर के जेएम सेन हॉल में गीत गाना चाहा, तो पूजा समिति के सदस्यों ने इसकी अनुमति दे दी।

पुलिस हिरासत से भागा शख्स, फिर मिला शव और अब 14 साल बाद निकला जिंदा; जानें क्या अजीबोगरीब मामला

बांग्लादेश में कट्टरपंथियों ने दुर्गा पूजा पंडाल में गाए इस्लामी गीत; हिंदू समुदाय ने आपत्ति जताई

पहले धर्मनिरपेक्ष गीत गाया, फिर गाए इस्लामी गीत

इसके बाद प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि पहले समूह ने एक धर्मनिरपेक्ष गीत गाया, लेकिन दूसरा गीत इस्लामी गीत था। उन्होंने बताया कि दुर्गा पूजा पंडाल के मंच से इस्लामी गीत गाने से हिंदू समुदाय और वहां मौजूद हिंदुओं में आक्रोश फैल गया। मामले में पूजा समिति के अध्यक्ष असीस भट्टाचार्य ने बताया, हम मेहमानों के स्वागत में व्यस्त थे। इसी दौरान कुछ लोगों ने इस्लामी गीत गाना शुरू कर दिया।

जेशोरेश्वरी मंदिर से चोरी हुआ मां का मुकुट

वहीं इससे पहले गुरुवार को सतखीरा के श्यामनगर में जेशोरेश्वरी मंदिर से देवी काली का मुकुट चोरी होने की खबर मिली थी। यह मुकुट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मार्च, 2021 में मंदिर की अपनी यात्रा के दौरान भेंट की थी। ये चोरी की वारदात गुरुवार को दोपहर 2.00 बजे से 2.30 बजे के बीच हुई, जब मंदिर के पुजारी दिलीप मुखर्जी दिन भर की पूजा के बाद घर चले गए।

Please watch this video also

एक समाचार पत्र के अनुसार, पुजारी के जाने के बाद में सफाई कर्मचारियों ने पाया कि देवी के सिर से मुकुट गायब था। श्यामनगर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर तैजुल इस्लाम ने कहा, हम चोर की पहचान करने के लिए मंदिर के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं।

भारतीय उच्चायोग ने चोरी की घटना पर जताई चिंता

ढाका में भारतीय उच्चायोग ने मुकुट की चोरी की रिपोर्ट पर चिंता व्यक्त की है। उच्चायोग ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, हमने 2021 में बांग्लादेश की अपनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी की तरफ से जेशोरेश्वरी काली मंदिर (सतखिरा) को उपहार में दिए गए मुकुट की चोरी की रिपोर्ट देखी है। हम गहरी चिंता व्यक्त करते हैं और बांग्लादेश सरकार से चोरी की जांच करने, मुकुट को बरामद करने और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं।

About News Desk (P)

Check Also

उत्तरखंड के इन दो गांवों में नहीं मनता दशहरा, लोग करते हैं ‘युद्ध’, अनोखी है ये पुरानी परंपरा

साहिया। देशभर में 12 अक्तूबर को जहां दशहरे की धूम रहेगी, वहीं क्षेत्र के ग्राम ...