Breaking News

रवांडा की यात्रा पर जाने वाले पहले पीएम बने Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से तीन देशों की यात्रा पर रवाना हो रहे है। जिसमें आज PM Modi रवांडा फिर युगांडा और दक्षिण अफ्रीका की यात्रा पर होंगे। दक्षिण अफ्रीका की यात्रा के दौरान वह ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेंगे जिसमें अंतर्राष्ट्रीय शांति और सुरक्षा समेत कई महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद लगायी जा रही है।

युगांडा जाने वाले भारत के पहले शासनाध्यक्ष होंगे Modi

प्रधानमंत्री मोदी आज रवांडा में रुकने के बाद युगांडा के लिए रवाना होंगे तथा अंतिम चरण में वह दक्षिण अफ्रीका पहुंचेंगे तथा 27 जुलाई तक रुकेंगे।

  • मोदी रवांडा की यात्रा पर जाने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे।
  • पिछले दो दशक में वह युगांडा जाने वाले भारत के पहले शासनाध्यक्ष होंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, मोदी जब रवांडा पहुंचेंगे तो रवांडा के राष्ट्रपति पॉल कागामे उनका स्वागत करेंगे। इस दौरान वह प्रतिनिधिमंडल स्तरीय बातचीत करेंगे, किगाली जीनोसाइड मेमोरियल में श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और व्यापार मंच को संबोधित करेंगे। इसके अलावा वह भारतीय समुदाय के लोगों से भी मिलेंगे।

मोदी जोहानिसबर्ग में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के 10 वें संस्करण में हिस्सा लेंगे, जिसमें समूह के नेताओं के अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा, वैश्विक शासन, कारोबार, रक्षा, व्यापार, संस्कृति, कृषि और डेयरी समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा करने की उम्मीद है।

About Samar Saleel

Check Also

अमेरिका ने 27 वर्षों के बाद उठाया बड़ा कदम, नस्ल और नस्ल आधारित वर्गीकरण के तरीके बदले

अमेरिका में 27 वर्षों में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब अमेरिकी सरकार नस्ल ...