Breaking News

प्रियंका गांधी के रोड शो में दिखेगा IUML का झंडा? वायनाड की सियासत में चर्चा तेज

वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad Lok Sabha by-election) को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) बुधवार को रोड शो करेंगी। उनके रोड शो में कांग्रेस और उनके सहयोगी दल IUML का झंडा दिखेगा या नहीं, इसे लेकर चर्चा का आलम है। वायनाड की सियासत में झंडा एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है। हालांकि कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि रोड शो में कांग्रेस या किसी सहयोगी दल का झंडा दिखाने पर कोई पाबंदी नहीं है।

चक्रवाती तूफान दाना को लेकर अलर्ट, ओडिशा-बंगाल में मचा सकता है तबाही, स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश

प्रियंका गांधी के रोड शो में दिखेगा IUML का झंडा? वायनाड की सियासत में चर्चा तेज

 

दरअसल वायनाड में कांग्रेस उम्मीदवारों के रोड शो में साल 2019 से झंडे को लेकर सियासत खूब हुई है। 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के रोड शो में कांग्रेस और उसके सहयोगी दल आईयूएमएल के हरे रंग के झंडे खूब छाए हुए थे। इसे लेकर भाजपा नेता और मौजूदा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि यह समझना मुश्किल था कि यह रोड शो भारत में हुआ था या पाकिस्तान में।
विज्ञापन

इसके बाद जब इस साल अप्रैल 2024 में लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर राहुल गांधी ने रोड शो किया था तो किसी भी पार्टी का झंडा नहीं दिखाई दिया था। इसे लेकर माकपा ने कहा था कि लगता है कि कांग्रेस भाजपा से डर गई। वहीं भाजपा की ओर से कहा गया था कि राहुल गांधी आईयूएमएल से शर्मिंदा हैं, इसलिए उन्होंने रोड शो के दौरान पार्टी के झंडा तक का इस्तेमाल नहीं किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को इंडियन मुस्लिग लीग से शर्म आती है, तो वे उनका समर्थन वापस कर दें।

Please watch this video also

अब वायनाड में हो रहे लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार को नामांकन दाखिल करने से पहले रोड शो करेंगीं। इसे लेकर पार्टी सूत्रों का कहना है कि रोड शो में झंडे के प्रयोग पर किसी तरह की पाबंदी नहीं है।

बहराइच हिंसा में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, न होता बवाल अगर एसओ की बात सुन लेते अफसर

About News Desk (P)

Check Also

राम राज्य केवल राजा नहीं ला सकता प्रजा का सहयोग आवश्यक- प्रो हरीश कुमार

• राम राज्य स्थापित करने के लिए रामत्व के साथ एकाकार होना जरूरीः प्रो मंजूषा ...