Breaking News

डीएम ने जवाहर नवोदय विद्यालय जाकर पठन-पाठन के साथ ही व्यवस्थाओं का लिया जायजा

रायबरेली। जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना व पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाई ने जवाहर नवोदय विद्यालय पहुचकर वहां के पठन-पाठन के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने ने कहा कि विद्यालय के पठन-पाठन अन्य व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए प्रशासन का पूरा सहयोग रहेगा।
जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य डॉ. अमर नाथ राय ने विद्यालय के पठन-पाठन कार्यो सहित प्रबन्ध समिति के बारे में भी विस्तार से बताया। जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने कहा कि विद्यालय का पठन-पाठन अन्य व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए धन की किसी भी प्रकार की कमी नही आयेगी। विद्यालय के प्रचार्या अमर नाथ राय ने यह भी जिलाधिकारी को बताया कि विगत वर्ष बोर्ड परीक्षा में विद्यालय का अच्छा प्रतिशत रहा है। विद्यालय में एनसीसी की जूनियर बटालियन संचालित है। जिसमें एएनओ की देख-रेख में प्रशिक्षण दिया जाता है। छात्र व छात्राओं द्वारा स्वच्छता अभियान, पर्यावरण, खेल कूद में प्रर्दशन अच्छा रहा है। जिलाधिकारी ने विद्यालय के अध्यापकों द्वारा पठन-पाठन के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की और आये हुए अभिभावकों से शिक्षा के बारे में भी जानकारी ली।
जिलाधिकारी का छात्र-छात्राओं ने गर्म जोशी से स्वागत किया। इस मौके पर जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना व पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाई ने छात्र-छात्राओं की कक्षाओं में जाकर उनके पठन-पाठन की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने कालेज की प्रयोगशाला, लाइब्रेरी सहित बच्चों द्वारा की गई पेन्टिंग को भी देखा। उन्होंने बच्चों से यह भी कहा कि अच्छे मित्र अच्छी किताबे ओर साफ अन्तकरण यही आर्दश जीवन है जिन्दगी में दो लोगों का हमेशा ख्याल रखना चाहिए एक वो है जिसने तुम्हारी जीत के लिए सबको हारा है वह है पिता और दुसरा जिसको तुमने दुख में पुकारा है वह माँ है। इसके अलावा अन्य रिश्ते भी महत्वपूर्ण है।
रिपोर्ट-रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...