Breaking News

न्यूयॉर्क में हनुक्का उत्सव के दौरान एक घर के पांच लोगो के साथ हुआ ये आत्मघाती हमला

न्यूयॉर्क (Ney York) के रब्बी में हनुक्का उत्सव (Hanukkah Celebration) के दौरान शनिवार रात को एक घर में चाकू से किए गए हमले में पांच लोग घायल हो गए। ने इस घटना की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने बोला हनुक्का के दौरान मोंसी में यहूदी-विरोधी हमला डरावना है।

उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा, ”हनुक्का के सातवें दिन न्यूयॉर्क के मोंसी में सेमिटिक विरोधी हमला डरावना है। हम सभी को यहूदी-विरोधीवाद की बुराई को समाप्त करने, उससे लड़ने, प्रयत्न करने के लिए एकजुट होना चाहिए। मेलानिया व मैं पीड़ितों के शीघ्र व पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करते हैं। ”

गौरतलब है कि उत्तरी न्यूयॉर्क के यहूदी बहुल इलाके के मोंसी में हमला शनिवार रात करीब 10 बजे हुआ था। ऑर्थोडॉक्स यहूदी पब्लिक अफेयर्स काउंसिल ने ट्विटर पर बोला कि हमलावर को पुलिस ने पकड़ लिया है। उसने धार्मिक उत्सव के दौरान घर में घुसकर पांच लोगों पर चाकू से हमला किया, जिसमें एक महिला पीड़िता भी शामिल हैं। उस पर छह बार चाकू से हमला हुआ।

जानकारी के अनुसार, हमलावर का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। उसने इस घटना को अकेले ही अंजाम दिया। ऑर्थोडॉक्स यहूदी पब्लिक अफेयर्स काउंसिल ने बोला कि दो पीड़ितों की हालत बेहद गम्भीर है।

उस आदमी ने ऐसा क्यों किया, इस बात का पता अभी तक नहीं चल पाया है। हालांकि, न्यूयॉर्क पुलिस विभाग की काउंटर-टेररिज्म यूनिट ने बोला है कि वह मुद्दे की जाँच कर रहे हैं।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी जिस वाहन में बैठकर फरार हुआ था, गवाहों ने उसका नंबर नोट कर लिया, इसीलिए पुलिस उसे अरैस्ट कर पाई।

न्यूयॉर्क स्टेट अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने बोला कि उनका विभाग इस घटना की विस्तार से जाँच करेगा व घृणा अपराधों के प्रति ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति अपनाई जाएगी।

About News Room lko

Check Also

दुबई में तैयार हो रहा दुनिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा, जानिए क्या-क्या होंगी खूबियां

दुबई में दुनिया के सबसे बड्डे हवाई अड्डे का काम शुरू हो चुका है। यह ...