Breaking News

खुद को फिट रखने के लिए यदि आप भी खर्च करते है हजारों रूपए तो ये फिटनेस टिप्स आपके लिए है फायदेमंद

फिट व्यक्ति की पर्सनलटी कई अनफिट लोगों में अलग ही नजर आ जाती है। कई बार लोग फिट रहने के लिए सोचते ही रह जाते हैं लेकिन समय ना मिलने के कारण अपने लिए टाइम नहीं निकाल पाते हैं। यदि आप भी फिट रहना चाहते हैं और सोच रहे हैं किस तरह खुद को फिट रखें तो फिटनेस के लिए इन खास फिटनेस टिप्स का ध्यान रखें । इनमें ना तो आपका ज्यादा समय बर्बाद होगा ओर ना ही आपको हजारों रूपए खर्च करने होंगे। बस इन छोटी-छोटी चीजों का ध्यान रखें।

साइ​कलिंग करें- यदि आप भी फिट रहना चाहते हैं और जिम जाने का आपको भी समय नहीं मिल पाता है तो ऐसे में आप सुबह शाम आधा-आधा घंटा सा​इकलिंग कर सकते हैं। इससे आप फिट तो रहेंगे ही साथ ही आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी। इसके साथ ही हार्ट सम्बन्धित बीमारी भी आपको नहीं होगी।

कम खाएं लेकिन अच्छा खाएं- कई बार हम जानकारी के अभाव में अटरम-सटरम कुछ भी खा लेते हैं जिससे हमारी सेहत तो खराब होती ही है साथ ही हमारी फिटनेस पर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ता है । ऐसे में यदि आप भी फिट रहना चाहते हैं तो ​दिन भर में चार या पांच बार खाएं थोड़ा-थोड़ा करके खाएं ताकि आप फिट रह पाएं।

डांस करें- कामकाज की टेन्शन और भागदौड़ के कारण आप भी यदि खुद पर ध्यान नहीं दे पाते हैं तो डांस आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इससे आपकी सेहत तो अच्छी रहेगी साथ ही आपकी फिटनेस भी ठीक रहेगी । इसके लिए ज्यादा कुछ नहीं बस एक घंटा रोज अपने किसी भी पसंदीदा गाने पर डांस जरूर करें। इससे आप फिट व हैल्दी रह पाएंगे।

About News Room lko

Check Also

नीता अंबानी से काव्या मारन तक, ये हैं आईपीएल टीमों की सबसे अमीर महिलाएं

आईपीएल 2024 जारी है। आईपीएल में कई टीमो की ब्रांड वैल्यू करोड़ों में है। इन्हीं ...