Breaking News

पुतिन का एक नया वीडियो आया सामने, देख मचा हड़कंप

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) का एक नया वीडियो सामने आया है। इसमें वो क्रेमलिन के 17 नवनियुक्त विदेशी राजदूतों को संबोधित कर रहे हैं। इस वीडियो पर यूक्रेन के मंत्री ने उनकी खिल्ली उड़ाई है।

फाइटर जेट में उड़ान भरनेवाली देश की चौथी राष्ट्रपति बनीं द्रौपदी मुर्मू, जानिए पूरी खबर

जब वो अपना भाषण पूरा कर देते हैं तो दर्शकों से तालियां या प्रशंसा की उम्मीद करते हुए दिखाई दे रहे हैं। लेकिन, कोई रिएक्शन न होता देख, पुतिन अपना भाषण पूरा करते हैं और वहां से निकल जाते हैं। वीडियो देखें।

व्लादिमीर पुतिन

पुतिन के इस भाषण को यूक्रेन के आंतरिक मामलों के सलाहकार एंटोन गेराशचेंको ने ट्विटर पर साझा किया है। यह वीडियो हाल ही का बताया जा रहा है। 46 सैकेंड के इस वीडियो में पुतिन नवनियुक्त विदेशी राजदूतों को राजनयिक प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करने के एक समारोह की मेजबानी कर रहे हैं।

एंटोन गेराशचेंको (Anton Gerashchenko) ने एक ट्वीट में लिखा, “क्रेमलिन में राजदूतों के परिचय पत्र प्रस्तुत करने के समारोह में अपना भाषण समाप्त करने के बाद किसी ने भी पुतिन की सराहना नहीं की।” रूसी राष्ट्रपति का मज़ाक उड़ाते हुए उन्होंने कहा, “पुतिन ने अपनी बात समाप्त करने के लिए तालियों की प्रतीक्षा की, लेकिन ऐसा किया ने नहीं किया।”

भाषण के दौरान, व्लादिमीर पुतिन ने नए संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोपीय संघ (ईयू) के राजदूतों पर निशाना साधते हुए कहा कि वे यूक्रेन आक्रमण के बाद रूस के साथ संबंधों के टूटने के लिए जिम्मेदार थे। व्लादिमीर पुतिन ने यह भी कहा कि 2014 में यूक्रेन क्रांति के लिए अमेरिकी समर्थन “आखिरकार आज के यूक्रेनी संकट का कारण बना।”

वीडियो में, व्लादिमीर पुतिन को अपना भाषण समाप्त करते हुए थोड़ा मुस्कुराते हुए देखा जा सकता है, जबकि दूसरी ओर उनके समीप मौजूद राजदूत संक्षिप्त तौर पर सिर हिलाते हैं। व्लादिमीर पुतिन ने जाने से पहले उन्हें अंग्रेजी में “ऑल द बेस्ट” कहा।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...