Breaking News

मंदिर निर्माण के लिए महावीर मंदिर देगा 10 करोड़

पटना। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए पटना का महावीर मंदिर 10 करोड़ रुपए दान देगा। महावीर मंदिर ट्रस्ट के सचिव किशोर कुणाल ने कहा कि मैं पटना में महावीर मंदिर से प्रस्तावित राम मंदिर के दान के रूप में 2 करोड़ रुपए का चेक लेकर अयोध्या जा रहा हूं। हम इसके लिए किश्तों में कुल 10 करोड़ रुपए दान करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि मंदिर की दान पेटी में साल 1818 में बनाए गए 30 सिक्के मंदिर की दान पेटी में मिले थे। हमें महावीर मंदिर में दान पेटी खोलने के बाद 1818 में बने एक आना के 30 सिक्के मिले। ये ईस्ट इंडिया कंपनी द्वारा 1818 में जारी किए गए थे। इन सिक्कों के एक तरफ श्री राम, सीता जी, लक्ष्मण जी और हनुमान जी के चित्र एक तरफ अंकित किए गए हैं।

कुणाल ने कहा कि ये सिक्के दान में मिले हैं और मंदिर को दिए जाएंगे। बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की घोषणा करते हुए कहा था कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में 15 सदस्य होंगे। इनमें नौ स्थायी और छह नामित सदस्य होंगे। ट्रस्ट के गठन के बाद केंद्र सरकार की ओर से एक रुपए का नकद दान भी दिया गया, जो ट्रस्ट को मिला पहला दान बताया जा रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

कतर से रिहा होकर लौटे सौरभ और उनके पिता ने PM को लिखा पत्र, कहा- उम्मीद थी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

नई दिल्ली: कतर ने जिन आठ भारतीय नौसेना के पूर्व कर्मचारियों को मौत की सजा ...