Breaking News

बैन हो सकती है आदिपुरुष? सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई याचिका

‘आदिपुरुष’ (Adipurush) पर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहले तो लोग सिर्फ सोशल मीडिया पर अपना विरोध प्रदर्शित कर रहे थे। लेकिन, अब मामला कोर्ट तक जा पहुंचा है। एक तरफ, इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच फिल्म के राइटर मनोज मुंतशिर शुक्ला से जवाब मांग रही है। वहीं दूसरी तरफ, फिल्म पर बैन लगाने की मांग करने वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर हो गई है।

40 रुपये किलो बिकने वाला टमाटर हुआ महंगा, आसमान छूने लगे नए रेट

बैन हो सकती है आदिपुरुष  सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई याचिका

बीते दिन, इलाहाबाद हाई कोर्ट ने ‘आदिपुरुष’ के आपत्तिजनक डायलॉग्स के मामले में दायर की गई याचिका पर सुनवाई की। कोर्ट की लखनऊ बेंच ने फिल्म के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर शुक्ला को नोटिस जारी करते हुए एक हफ्ते के अंदर जवाब मांगा है। इतना ही नहीं, कोर्ट ने भगवान राम और भगवान हनुमान सहित धार्मिक पात्रों को आपत्तिजनक तरीके से पेश करने के लिए फिल्म ‘आदिपुरुष’ के निर्माताओं की आलोचना भी की है।

वकील ममता रानी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर फिल्म पर बैन लगाने की मांग की है। याचिकाकर्ता ने फिल्म के मेकर्स पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है। ममता रानी ने अपनी याचिका में कहा, ‘सेंसर बोर्ड ने फिल्म को जो सर्टिफिकेट दिया है उसे रद्द कर दिया जाए। क्योंकि फिल्म में प्रभु श्रीराम और भगवान हनुमान समेत धार्मिक पात्रों के असली चरित्रों से छेड़छाड़ कर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया गया है। अगर इस फिल्म पर रोक नहीं लगाई गई तो इसका लोगों के नैतिक मूल्यों पर बुरा असर पड़ सकता है।’

About News Room lko

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...