Breaking News

टीएमयू की मेडिकल कॉलेज क्विज में एड्रेनालाइन अव्वल

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के मेडिकल कॉलेज में भारतीय सोसाइटी ऑफ रैशनल फार्माकोथेरेप्यूटिक्स की गाइड लाइन पर न्यू लेक्चर थियेटर में हुई क्विज प्रतियोगिता में एमबीबीएस के सेकेंड ईयर की चार टीमों ने शिरकत की।

टीएमयू की मेडिकल कॉलेज क्विज में एड्रेनालाइन अव्वल

एड्रेनालाइन टीम में शशांक चंडोला और रिया सिंह तो ब्रेडीकिनिन टीम में अभी वर्मा और भव्या रहीं। कैल्सीटोनिन टीम में सिद्धार्थ चौधरी और इशिता रही तो डोपामिन टीम में खुशी और करिश्मा रहे। इस प्रतियोगिता में एड्रेनालाइन टीम प्रथम रहीं। ब्रेडीकिनिन को दूसरा, जबकि टीम डोपामिन तीसरे स्थान पर रही।

👉राजभर ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, लोकसभा चुनाव की तैयारियों सहित कई मुद्दों पर की चर्चा…

टीएमएमसी एंड आरसी के प्रिंसिपल डॉ एनके सिंह, एडिशनल एमएस एंड हेड ऑफ मेडिसिन डॉ वीके सिंह, फिजियोलॉजी के एचओडी डॉ जयबल्लभ कुमार, ईएनटी के एचओडी डॉ प्रोबल चटर्जी, चेस्ट एंड टीबी विभाग के एचओडी डॉ मजहर मकसूद आदि ने संयुक्त रूप से पुरस्कार वितरित किए।

टीएमयू की मेडिकल कॉलेज क्विज में एड्रेनालाइन अव्वल

अंत में डॉ प्रीथपाल मटरेजा ने सभी प्रतिभागियों का आभार जताते हुए कहा, ऐसी प्रतियोगिताओं से मेडिकल के छात्र-छात्राओं के ज्ञान में इजाफा होता है। डॉ मटरेजा बोले, तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर-टीएमएमसी एंड आरसी की ओर से ऐसी प्रतियोगिताएं हम समय-समय पर कराते रहते हैं।

👉कुलपति ने शैक्षणिक एवं शिक्षणेत्तर कर्मियों की मांगी उपस्थिति पंजिका

क्विज प्रतियोगिता में मुख्य तौर से कुछ तो बोलो, पहचान कौन, कर भला हो बुरा, क्या करें, क्या न करें और टोटल धमाल जैसे पांच राउंड्स हुए, जिसमें सभी पार्टिसिपेंट्स से प्रश्न पूछे गए। उल्लेखनीय है कि क्विज प्रतियोगिता के प्रारंभिक चरण में 50 एमसीक्यू प्रश्न हर छात्र को दिए गए।

उच्चतम अंक पाने वाले 8 छात्रों का चयन किया गया, जिन्हें चार ग्रुप्स में बांट दिया गया। हर ग्रुप को सही उत्तर के लिए 15 अंक दिए, जबकि गलत उत्तर के लिए 10 अंक काट दिए गए।

टीएमयू की मेडिकल कॉलेज क्विज में एड्रेनालाइन अव्वल

अंतिम दौर में एड्रेनालाइन और ब्रेडीकिनिन पहुंची। अंततः एड्रेनालाइन टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त कर लिया। क्विज प्रतियोगिता में डॉ प्रीति सिंह, डॉ पूजा अग्रवाल, डॉ द्युति गुप्ता, डॉ अमोल अग्रवाल, डॉ यश गोयल, मिस शहनीला जफ़र के संग-संग एमबीबीएस सेकेंड ईयर के 157 छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...