Breaking News

अमेरिका के बाद अब यहाँ दिखा आसमान में संदिग्ध वस्तु, लड़ाकू जेट ने किया ढेर

मेरिका के अलास्का में संदिग्ध वस्तु दिखाई देने के बाद अब कनाडा के आसमान में भी हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करते हुए संदिग्ध वस्तु दिखाई पड़ी है। एक अमेरिकी लड़ाकू जेट ने कनाडा के साथ संयुक्त अभियान में उसे मार गिराया है। ये घटनाएं एक हफ्ते पहले अमेरिका द्वारा एक संदिग्ध चीनी जासूसी गुब्बारे को गिराए जाने के बाद सामने आ रही हैं।

‘बिग बॉस 16’ के फिनाले का काउंटडाउन शुरू, सनी देओल और अमीषा पटेल भी होंगे शामिल

आसमान में संदिग्ध वस्तु

कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा है कि उन्होंने संदिग्ध वस्तु को आसमान से हटाने का आदेश दिया था। उन्होंने इस बारे में एक ट्वीट भी किया है,”कनाडा और अमेरिका ने संयुक्त अभियान में अमेरिकी फाइटर जेट एफ -22 की मदद से संदिग्ध वस्तु को सफलतापूर्वक जमींदोज कर दिया है।”

यह संदिग्ध वस्तु उत्तर पश्चिमी कनाडा के युकोन (Yukon) में देखा गया था। कनाडा के पीएम ट्रूडो का आदेश मिलने के बाद अमेरिका के लड़ाकू जेट F-22 ने उसे मार गिराया। यह फाइटर जेट नॉर्थ अमेरिकन एयरो स्पेस डिफेंस कमांड का था।

Women’s T20 World Cup: आज भारत और पाकिस्तान का होगा आमना-सामना, खिलाड़ी तैयार

जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि अब कनाडा के सैन्यकर्मी युकोन में संदिग्ध वस्तु के मलबे को जमाकर उसका विश्लेषण करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि नवीनतम अज्ञात संदिग्ध वस्तु पर उनकी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से भी बात हुई है।

उधर, कनाडा की रक्षा मंत्री अनीता आनंद ने ट्वीट किया, “हमने अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन से बात की है और दोनों देशों ने पुन: पुष्टि की है कि हम हमेशा एकसाथ अपनी संप्रभुता की रक्षा करेंगे।”

About News Room lko

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...