Breaking News

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 132 रनों से हराया, इस खिलाड़ी ने बनाए सबसे ज्यादा रन

भारत ने शनिवार को नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों के अंतर से धूल चटाकर चार मैच की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 1-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया की इस धमाकेदार जीत के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी की जमकर तारीफ हो रही है।

शादी के स्टेज पर दूल्हे के सामने दुल्हन ने किया ऐसा, सब रह गए हैरान

मगर रोहित शर्मा ने अपनी सफल कप्तानी का श्रेय मैच के बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली को दिया। जी हां, रोहित ने मैच के बाद बताया कि उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी के अंडर कई चीजें सीखी जो उनके अब काम आ रही है। बता दें, विराट कोहली ने पिछले साल जनवरी में सभी फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी।

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 132 रनों से हराया

रोहित शर्मा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा ‘जब विराट कप्तान थे, तब मैंने एक बात पर ध्यान दिया था कि चाहे हमें विकेट मिले या न मिले दबाव लगातार बनाए रखना जरूरी है ताकि विपक्षी टीम गलती करे। विराट की कप्तानी में जब ये (भारतीय स्पिनर) गेंदबाजी करते थे, तो ये बात मैंने सीखी। अब मैं भी यही करने की कोशिश करता हूं।’

सपा विधायक ने स्वामी प्रसाद मौर्य को घेरा, कह डाली ये बात..

बात मुकाबले की करें तो ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। पैट कमिंस के इस फैसले का टीम फायदा नहीं उठा पाई। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 177 रनों पर ढेर हो गई। इस दौरान रविंद्र जडेजा ने पंजा खोलते हुए कंगारुओं की कमर तोड़ी।

इसके बाद भारत ने अपनी पहली पारी में कप्तान रोहित शर्मा के शतक और रविंद्र जडेजा व अक्षर पटेल की अर्धशतकीय पारियों के दम पर बोर्ड पर 400 रन लगाए। पहली पारी के बाद टीम इंडिया ने मेहमानों पर 223 रनों की बढ़त हासिल की।

उन्होंने आगे कहा ‘दबाव बनाए रखो और हर गेंद पर विकेट की उम्मीद मत करो, ऐसा होने नहीं वाला, ऐसा कुछ नहीं होगा। हमें इसके लिए कोशिश करनी होगी, गेंद को सही जगहों पर डालना होगा और पिच को अपनी मदद करने देनी होगी।’

About News Room lko

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...