Breaking News

उत्तर प्रदेश: कोरोना संकट के बीच सीएम योगी ने बकरीद के लिए जारी की गाइडलाइंस, इन चीजों पर लगा प्रतिबंध

कोरोना को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बार बकरीद पर भी सख्ती रखने का निर्देश दिया है. ईद के दौरान किसी भी जगह पर 50 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने की इजाजत नहीं होगी.

बकरीद को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि राज्य में बकरीद के मौके पर गोवंश और ऊंट की कुर्बानी नहीं होनी चाहिए. इसके साथ ही सीएम योगी का निर्देश है कि कोरोना को देखते हुए किसी भी आयोजन में 50 से अधिक लोग एक जगह पर इकट्ठा न हों.

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासन को बकरीद पर गोवंश व ऊंट की कुबार्नी न हो, ये सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा सार्वजनिक स्थलों पर भी जानवरों की कुर्बानी की मनाही होगी.

बता दें कि 21 जुलाई को बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा. इस दिन ईदगाहों और प्रमुख मस्जिदों में ईद-उल-अजहा की विशेष नमाज सुबह 6 बजे से लेकर 10 बजकर 30 मिनट तक अदा करने की तैयारी है. बकरीद के दिन सुबह में नमाज अदा करने के साथ ही ईद मनाने की शुरुआत हो जाती है.

गाइडलाइंस में कहा गया है कि जानवरों की कुबार्नी चिन्हित स्थलों व निजी परिसरों में की जाए. कुबार्नी के दौरान स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए.

About News Room lko

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...