Breaking News

जिले 34 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कुल संख्या हुई 1457

औरैया। जिले में 34 नए कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कुल मरीजों संख्या बढ़कर 1457 हो गई है। वहीं दो महिला मरीज की मृत्यु हो जाने से मृतकों की संख्या 12 हो गई है। जबकि आज 30 मरीज स्वस्थ होकर होकर अपने घरों को चले गये।

मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि आज आयी जांच रिपोर्ट के मुताबिक थान दिबियापुर के दो पुलिस कर्मी समेत 34 और मरीज पाए गए हैं। जिसमें औरैया शहार के मोहल्ला बनारसी दास में आठ, नारायनपुर में एक, विकासकुंज दिबियापुर में चार, थाना दिबियापुर में दो, स्टेषनरोड़ दिबियापुर में दो, भट्ठा बस्ती दिबियापुर में एक, कस्बा बिधूना के मोहल्ला गांधीनगर, आर्यनगर, नवीनवस्ती, जवाहरनगर व जुगराजपुर पसुआ में एक-एक, कस्बा सहार के दानषाह में सात, अछल्दा के रामगढ़ में दो, बोड़ेपुर में एक एवं अजीतमल क्षेत्र के ग्राम चाॅदपुर में एक मरीज पाया गया है। जिनमें बिना लक्षण वाले मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। उन्होंने बताया कि आज 30 मरीज ठीक भी हुए हैं, जिनमें 12 मरीज होम आइसोलेशन में थे। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में कुल 1457 मरीज पाये जा चुके हैं जिनमें 1138 मरीज स्वस्थ्य हो चुके है, 307 मरीज एक्टिव हैं।

उन्होंने बताया जबकि रविवार की देर रात्रि दिबियापुर व सहार निवासी दो महिलाओं कोरोना मरीजों की उपचार के दौरान दुःखद मृत्यु हो गई है जिससे जिले में मृतक मरीजों की संख्या 12 हो गई है। बताया कि इनमें दिबियापुर निवासी 27 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित होने के साथ प्रेगनेंट भी थी और प्राइमी ग्रेविडा, संक्रमण व निमोनिया से पीड़ित थी, जिसे उपचार के लिए 6 सितम्बर को मेडीकल कालेज सैंफई में भर्ती कराया गया था, महिला ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था। बताया कि महिला की सोमवार को करीब साढ़े चार बजे उपचार के दौरान मृत्यु हो गई है। दूसरी दानषाह सहार निवासी 60 वर्षीय महिला हार्ट रोग से पीड़ित थी जिसे 4 सितम्बर को उपचार के लिए कार्डियालाॅजी कानपुर में भर्ती कराया गया था, कोरोना पाॅजीटिव आने के बाद उपचार हेतु हैलट अस्पताल भेज दिया गया था जहां पर देर रात्रि उसकी मृत्यु हो गयी।

Loading...

उन्होंने बताया कि सोमवार को कुल 944 सैम्पल लिये गये जिसमें एन्टीजन के 483, आरटीपीसीआर के 445 व ट्रूनाॅट के 16 सैम्पल थे। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कुल 32160 सैम्पल जिये जा चुके हैं जिसमें 30182 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है, जबकि 1046 सैम्पल प्रतीक्षारत हैं।

जिले में कोरोना मीटर

अब तक लिये गये कुल सैम्पल – 32160
अब तक प्राप्त हुये निगेटिव केस – 30182
प्रतीक्षारत सैम्पल की संख्या – 1046
अब तक पाजिटिव पाये गये मरीज – 1457
अब तक ठीक हुये मरीज – 1138
सोमवार को पाजिटिव निकले मरीज – 34
सोमवार को ठीक हुये मरीज – 30
सोमवार को लिये गये सैम्पल – 944
एक्टिव केसो की संख्या – 307
मृत्यु केस – 12

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

नसीराबाद वाया मऊ खस्ताहाल सड़क बड़े बड़े गढ्ढों में हुई तब्दील, हादसे का इंतजार कर रहा पीडब्ल्यूडी विभाग

नसीराबाद/रायबरेली। प्रदेश में भाजपा की सरकार के बनते ही जहां प्रदेश की सड़कों को गड्ढा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *