Breaking News

Hyundai की क्रेटा की खरीद पर ग्राहकों को मिलेगा एक लाख रुपये तक का डिस्काउंट

अगर आप एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं और बीते साल 2019 के दिसंबर महीने में कार कंपनियों की ओर से दिए जा रहे बंपर डिस्काउंट का फायदा उठाने से चूक गए थे, तो निराश न हों। नए साल 2020 पर जनवरी के महीने में ह्यूंदै कार डीलर्स बहुत बड़ा डिस्काउंट ऑफर कर रहे हैं। Hyundai Motor India (ह्यूंदै मोटर इंडिया) अपनी compact SUV (कॉम्पैक्ट एसयूवी) कार Creta (क्रेटा) पर एक लाख रुपये तक की भारी छूट दे रही है। दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी अपने क्रेटा के पेट्रोल और डीजल वेरिएंट पर यह छूट दे रही है।

Hyundai का क्रेटा को लेकर भारतीय बाजार में एक बड़ा सपना था। लेकिन एक रिपोर्ट में बताया गया है कि Creta की तुलना में कम कीमत पर Kia Seltos (किआ सेल्टोस) के लॉन्च होने के बाद Hyundai छूट की पेशकश देने के लिए मजबूर हो गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके अलावा अप्रैल 2020 से लागू होने वाले BS6 (भारत स्टेज VI) उत्सर्जन मानकों ने भी Hyundai के डीलर्स को इन्वेंट्री खत्म करने के लिए यह कदम उठाने के लिए मजबूर किया।

ध्यान देने वाली बात है कि ह्यूंदै के चुनिंदा डीलर जनवरी 2020 के महीने के लिए ही यह भारी छूट दे रहे हैं। ये लाभ नकद छूट, एक्सचेंज बोनस और कॉर्पोरेट छूट के रूप में उपलब्ध हैं। क्रेटा 1.6 वेरिएंट पर 75,000 रुपये की नकद छूट, 30,000 रुपये के एक्सचेंज बोनस और 10,000 रुपये के कॉर्पोरेट डिस्काउंट के साथ पेश किया गया है। यह डिस्काउंट उत्पादन वर्ष और मॉडल के आधार पर अलग हो सकती है। हालांकि कंपनी Venue (वेन्यू) और Kona Electric (कोना इलेक्ट्रिक) पर कोई छूट का ऑफर नहीं दे रही है।

रिपोर्ट्स के अनुसार Auto Expo 2020 में Hyundai के नए मॉडल को पेश किया जाएगा। और यह मौजूदा मॉडल से बड़ी हो सकती है। ऐसे में Creta पर भारी डिस्काउंट देने के पीछे यह भी वजह हो सकती है। इस नए वेरिएंट में 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर टर्बो डीजल और 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा। Creta में 7 सीटों का लेआउट होने की संभावना है।

भारत में Creta तीन इंजन वेरिएंट्स में उपलब्ध है। पहला 1.4 लीटर, 4 सिलिंडर टर्बो चार्ज्ड डीजल यूनिट, दूसरा वेरिएंट 1.6 लीटर-4 सिलिंडर नेचुरली एस्पिरिटेड पेट्रोल इंजन, जबकि तीसरा वेरिएंट 1.6 लीटर-4 सिलिंडर टर्बो चार्ज्ड डीजल इंजन है।

About News Room lko

Check Also

लंदन की टिफिन सर्विस में दिखी मुंबई के डब्बेवालों जैसी व्यवस्था, आनंद महिंद्रा ने साझा किया वीडियो

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में डब्बावाला काफी मशहूर है। लंबे समय से मुंबई के विभिन्न ...