Breaking News

विद्यादान कार्यक्रम के बाद जेन्डर इक्विटी के मास्टर ट्रेनर नवीन ने की मिशन शक्ति पर संगोष्ठी

रुरा/कानपुर देहात। मिशन शक्ति के जन जागरूकता कार्यक्रम गाँव गाँव, गली गली तक पहुँच रहे हैं ऐसा ही एक उदाहरण भटौली गाँव में देखने को मिला जहाँ जेण्डर इक्विटी के मास्टर ट्रेनर नवीन कुमार दीक्षित ने विशुद्ध ग्रामीण परिवेश की संगोष्ठी में बालिकाओं को जागरूक किया।

उन्होंने बताया कि सरकार की दूरभाष सहायता संख्याओं को अपने आप सदैव सुरक्षित रखो और अपनों तक भेजो ये दूरभाष संख्याएँ विपत्ति के समय बहुत उपयोगी हैं। अपने थानाध्यक्ष का दूरभाष संख्या अवश्य अपने कलेण्डर या डायरी में अंकित करके रखें अगर रात में कोई आपका दरवाजा खटखटाता है और कहता है कि हम पुलिस विभाग से आए हैं दरवाजा खोलो तो दरवाजा खोलने से पहले अपने थाने में फोन करके अवश्य पूछें कि क्या हमारे यहाँ किसी किसी को भेजा गया है।

अगर थाने से नहीं का उत्तर मिलता है तो निश्चित रूप से धोखा है। दरवाजा कतई ना खोलें। शर्दी के मौसम में अधिक सावधान रहने की आवश्यकता होती है। साथ ही महिला सहायता हेतु 1090, मुख्यमंत्री सहायता 1076, पुलिस सहायता 112, भटके आए हुए बच्चों के लिए 1098 आदि की जानकारी राज्य अध्यापक कैलाश नाथ पाल के घर के पास उनकी उपस्थित में दी गई।

इस अवसर पर सपना, सहवाग, रश्मी, साक्षी,कल्पना, महिमा सक्सेना, शिवानी, मुस्कान, सुनीता, अनीता, शान्ता अर्चना, गणेश आदि उपस्थित थे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...