Breaking News

मातृ पितृ भक्त के प्रतीक श्रवण कुमार के श्रवण धाम का अगहनिया मेला प्रारंभ

• श्रद्धालुओं ने पूर्णिमा पर्व पर किया स्नान कर की पूजा अर्चना

अम्बेडकर नगर। धार्मिक नगरी अयोध्या से जुड़ा पौराणिक मातृ पितृ भक्त श्रवण कुमार की स्थल श्रवण धाम में पांच दिवसीय मेला प्रारंभ हो गया। श्रद्धालुओं ने आज अगहन पूर्णिमा पर मड़हा विसुही के संगम तट पर स्नान दान किया।

👉नॉर्थ ईस्ट जोन इन्टर यूनीवर्सिटी बॉक्सिंग में मोहम्मद अजहर एवं तैराकी में अभिषेक व रूबी गौड़ ने ऑल इंडिया इन्टर युनिवर्सिटी प्रतियोगिता के लिए किया क्वालिफाई

श्रवण क्षेत्र धाम की पांच दिवसीय मेला आज से शुरू हो गया है। अगहन मास पूर्णिमा पर के अवसर पर भोर चार बजे से संगम नदी पर स्नान दान करने वाले श्र‌द्धालु‌ओं का सिलसिला शुरु हो गया। ठंड कम पडऩे के वजह से मेले में श्रध्दालुओं की भीड़ हो गयी है।

मातृ पितृ भक्त के प्रतीक श्रवण कुमार के श्रवण धाम का अगहनिया मेला प्रारंभ

मातृ पितृ भक्ति के प्रतीक श्रवण कुमार की यादगार में प्रतिवर्ष अगहन पूर्णिमा से शुरू होने वाले इस मेला में दूर दराज की दुकाने हफ्ता पहले मेला क्षेत्र में आ चुकी है। झूला, सर्कस, थिएटर मेला क्षेत्र में दो दिन पहले से चल रहे है।

👉लाख कोशिशों के बाद भी नहीं रह पाते हैं खुश? विशेषज्ञों ने बताया इसका प्रमुख कारण, तुरंत करें सुधार

पिछले दिनों जिला अधिकारी अम्बेडकरनगर अविनाश सिंह मेले क्षेत्र में आकर व्यवस्था का जायजा लेने के बाद मेला क्षेत्र में लगे राजस्व विभाग व ब्लाक के अधिकारियों कर्मचारियों को मेला व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने के निर्देश दिए।

मातृ पितृ भक्त के प्रतीक श्रवण कुमार के श्रवण धाम का अगहनिया मेला प्रारंभ

जिम्मेदारी राजस्व विभाग व ब्लाक के अधिकारियों कर्मचारियों के ऊपर रहती है। मेले में विभिन्न प्रकार के घरेलु सामानों की दुकानों लगी रहती हैं। जहां लोगों द्वारा जमकर खरीददारी की जाती है। श्रृंगार के सामान, लोहे व लकड़ी के सामानों की काफी बिक्री होती है । मेले को सकुशल सम्पन्न कराने व श्रध्दालुओं के सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...