Breaking News

आकाश ने यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम में पूरे जिले में किया टॉप, शुभचिंतकों ने दी शुभकामना

गोरखपुर। शहीद नगर चौरी-चौरा के चौरा गाँव निवासी कन्हैया निषाद के पुत्र आकाश निषाद ने दसवी बोर्ड परीक्षा में गोरखपुर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इन्होंने 98.83 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। आकाश ने अपने सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरुजनों को दिया है। आकाश अपने जीवन में सिविल परीक्षा पास करके एक आई० ए० एस० बनना चाहते हैं।

आकाश (बीच में) ने यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम में पूरे जिले में किया टॉप

आकाश के पिता ने बताया कि उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी फिर भी मेहनत करके चाट टिकिया बेच के बच्चों की पढ़ाया एवं इस मुकाम तक पहुँचाया की उनका लड़का आज जिले में प्रथम स्थान पर है। लॉकडाउन में ईडीसी इंडिया द्वारा शुरू किए गए प्रथम बैच के छात्र रहे आकाश ने वहां भी पूरे भारत के अलग अलग जगहों के छात्रों में सबसे अव्वल रहे थे।

काशी हिन्दू विश्विद्यालय के पूर्व छात्र एवं लाइफ केयर सोसाइटी के संयोजक सचिन गौरी वर्मा ने बताया कि ईडीसी इंडिया के फाउंडर चंदन तिवारी ने कहा है कि आकाश के सफलता पर वो ग्यारवी एवं बारहवी के सारी पुस्तको के विक्रय के लिए हेड ऑफिस चेक भेज देंगे।

चंदन तिवारी ने यह भी कहा है कि आकाश के सिविल सेवा की तैयारी में ईडीसी इंडिया परिवार हर संभव मदद करेगा। विधायक सरवन निषाद ने कहा कि आकाश के नाम से एक रोड का निर्माण होगा जिससे कि बच्चें शिक्षा के लिए प्रेरित हो।

शुभचिंतकों ने दी आकाश को शुभकामना

आकाश को सम्मानित करने पहुंचेंगे गोरखपुर से सब इंस्पेक्टर रामबृक्ष यादव

गोरखपुर के सब इंस्पेक्टर रामबृक्ष यादव ने कहा कि वो बच्चे को आशीर्वाद देने आकाश के घर आएंगे और अन्य बच्चों को प्रेरित करने के लिए एक मंच प्रदान करेंगे। सचिन गौरी वर्मा ने कहा कि जीवन में बच्चे की तरक्की से इस धरती पर सिर्फ माता-पिता एवं गुरु को ही सबसे ज्यादा खुशी होती है।

आकाश का गुरु होने पर विकास, शोभित, सर्वजीत, नियाज, दिलीप एवं सचिन गौरी वर्मा को बहुत गर्व हो रहा। आकाश के इस उपलब्धि पर चेयरमैन सुनीता गुप्ता, वर्तमान चेयरमैन प्रतिनिधि ज्योति प्रकाश गुप्ता, लाइफ केयर सोसाइटी के प्रबंधक संजय जायसवाल एवं अध्यक्ष पंकज लाठ ने बधाई दी।

रिपोर्ट – रंजीत जायसवाल

About reporter

Check Also

आज़मगढ़ चुनाव : निरहुआ की जीत से नए स्थानीय राजनीतिक समीकरण आये सामने

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Sunday, June 26, 2022 लखनऊ। आजमगढ ...