Breaking News

भोजपुरी जगत में ये न्यू कमर मचा रही है धमाल, पढ़ें पूरी खबर

आज हम बात कर रहे हैं एक ऐसी अभिनेत्री की जो बहुत ही कम समय में भोजपुरी जगत मे अपनी एक अलग पहचान बना ली हैं। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं भोजपुरी जगत में गोल्डन गर्ल के नाम से मशहूर अभिनेत्री सोनालिका प्रसाद की। अभिनेत्री सोनालिका प्रसाद का जन्म 15 अक्टूबर को पटना (बिहार) में हुआ था। बचपन से यही सिनेमा के प्रति दिवानगी ने सोनालिका प्रसाद को कक्षा 10 के बाद से ही सिनेमा से जोड़ दिया। कक्षा 10 के बाद से ही सोनालिका ने पटना के लोकल न्यूज चैनलो पर एन्करी करना शुरू कर दिया।

सोनालिका उन चैनलो पर मनोरंजन से सम्बन्धित एकरिंग करती थी। साथ ही साथ उन्होने अपनी पढाई भी पुरी कि,इन्होने ग्रेजुएट तक की शिक्षा प्राप्त की हैं। बाद में वह Etv चैनल से भी जुड़ी और वहाँ भी इन्होने एन्करी के लिए सिनेमा से सम्बन्धित खबर ही चुनी।सोनालिका का कहना है कि उनके पिता एक एक्टर बनना चाहते थे लेकिन किसी कारण वर्स उनका यह सपना पुरा न हो सका। शायद इसी कारण है की एक्टिंग मेरे खुन मे हैं। निर्देशक रजनीश मिश्रा के निर्देशन में बनी फिल्म राजतिलक से भोजपुरी जगत में डेब्यू करने वाली सोनालिका आज लगभग दर्जन भर से ज्यादा फिल्मे कर चुकि है। जिनमे केवल राजतिलक ही बड़े पर्दे पर दस्तक दी।

इस फिल्म में गोल्डन गर्ल सोनालिका सुपरस्टार अरविंद अकेला उर्फ़ कल्लुआ के विपरीत नजर आई थी। इस फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया था खास करके नयी नवेली अभिनेत्री सोनालिका प्रसाद के दमदार अभिनय को। सोनालिका प्रसाद ने इस साल कई फिल्मे की हैं जिनमे राजतिलक, लैला मजनु, सडक, धनिया, कलाकार, गुमराह, ओम जय जगदीश, बड़े मिया छोटे मिया, राबिनहूड पांडे आदि फिल्मे शुमार हैं। इसमे से अधिकांश फिल्मे बड़े पर्दे पर दस्तक देने को बेकरार हैं। फिल्म (बड़े मिया छोटे मिया, ओम जय जगदीश और गुमराह) मे अभिनेत्री सोनालिका प्रसाद भोजपुरी जगत के मेगास्टार रवि किशन के विपरीत नजर आएंगी, जो अपने में एक बड़ी उपलब्धि हैं। उम्मीद है की ये सभी फिल्मे साल 2020 में बड़े पर्दे पर धमाल मचाती नजर आएन्गी।

खास बात ये भी है की गोल्डन गर्ल सोनालिका प्रसाद ने इस साल लगभग 4 बड़े अवार्ड शो (सबरंग, कोलकाता अवार्ड शो, सिंगापुर अवार्ड शो, भोजपुरी फिल्म अवार्ड शो) में हिस्सा लिया और सभी में एन्करीन्ग के साथ साथ अपने मनमोहक परफारमेंस से सबका दिल जीत लिया। साथ ही उन्होने बिग मैजिक गंगा चैनल पर प्रसारित लोकप्रिय प्रोग्राम “बिरहा के बाहुबली” में भी जुबली स्टार दिनेश लाल यादव के साथ एंकरिंग की है। दिलचस्प खबर ये भी है की इस साल अभिनेत्री सोनालिका प्रसाद सबसे ज्यादा चर्चाओ में रही।भोजपुरी जानकारो की माने तो इस वक्त सभी की निगाहे इस दमदार अभिनेत्री पर हैं।

अभिनेत्री “सोनालिका प्रसाद” ने बताया की वे बहुत उत्साहित है अपनी सभी फिल्मो को लेकर! उन्होने कहा की मैने कभी भी कोई भी एक्टिंग कोर्स नहीं की हैं क्युकि एक्टिंग मेरे खून में है। उन्होने कहा की इंडस्ट्री मे सभी बहुत अच्छे हैं! एक अच्छा इंसान सौ बुरे इंसान पर भारी हैं।

पीआरओ “आर्यन पांडे” की माने तो अभिनेत्री सोनालिका प्रसाद पहली ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर सबका दिल जीता हो क्युकि अकसर देखने को मिलता हैं की भोजपुरी सिनेमा मे जितनी भी नयी नवेली अभिनेत्री फेमस या लाईम लाईट मे तो उनके पीछे भोजपुरी के त्रिदेवो (पवन सिंह,खेसारी लाल यादव,निरहुआ) का हाथ होता है,कहने का मतलब हैं की जितने भी नयी अभिनेत्री फेमस हुई है वह भोजपुरी के त्रिदेवो के साथ काम करके ही हुई हैं। चाहे वह पवन सिंह के साथ काम की हो या खेसारी और निरहुआ के साथ। फिल्हाल अभिनेत्री सोनालिका प्रसाद अपनी फिल्म “बड़े मिया छोटे मिया, गुमराह और ओम जय जगदीश” की शूटिंग में व्यस्त हैं।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

माइकल डगलस का खुलासा, एंटमैन एंड द वैस्प क्वांटमैनिया में अपने किरदार की चाहते थे खतरनाक मौत

माइकल डगलस हॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में से एक हैं। अपनी अदाकारी से वे वैश्विक ...