Breaking News

अजब-गजब: यहाँ मौत के 30 साल बाद पूरे रीति-रिवाज से हुई दूल्हा-दुल्हन की अनोखी शादी, देखें तस्वीर

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में एक अनोखी शादी हुई है। जिसे देखकर लोग आश्चर्यचकित हैं। आप शायद सोच रहे होंगे कि 30 साल पहले मरने वाले एक दूल्हा और दुल्हन ने अपनी मौत के बाद कैसे शादी के बंधन में बंध गए.   शोभा और चंदप्पा की शादी मौत के 30 साल बाद हुई है। इस शादी को देख लोग हैरान हैं। पूरी रीति-रिवाज से यह शादी हुई,  इस कार्यक्रम में दूल्हा और दुल्हन नहीं थे।

इस अनूठी शादी को लेकर यूट्यूबर एनी अरुण ने कई ट्वीट कर पूरा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि वह एक अनूठी शादी में शरीक हुए। इसके दूल्हा और दुल्हन की 30 साल पहले मौत हो चुकी है।

यह शादी भी उतनी ही औपचारिक थी, जितनी कोई अन्य परंपरागत शादी होती है। अंतर यह था कि इसमें दूल्हा-दुल्हन की जगह उनके पुतलों की शादी होती है। एक मायने में यह विवाह की रस्म है, जो उन जोड़ों के लिए की जाती है, जो असल जीवन में बन ही नहीं सके।

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में एक अनोखी शादी हुई है। जिसे देखकर लोग आश्चर्यचकित हैं। शोभा और चंदप्पा की शादी मौत के 30 साल बाद हुई है। इस शादी को देख लोग हैरान हैं। पूरी रीति-रिवाज से यह शादी हुई,  इस कार्यक्रम में दूल्हा और दुल्हन नहीं थे।

इस शादी का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया है, जो वायरल हो गया है।कुल मिलाकर इस शादी का मकसद दिवंगत आत्मा के विवाह संस्कार की रस्म पूरी करना होता है।भले ही यह कोई मजाक लग रहा हो लेकिन यह कोई मजाक नहीं है क्योंकि यह दक्षिण कन्नड़ की परंपरा का हिस्सा है.

About News Room lko

Check Also

उत्तराखंड में आजादी की 75वीं वर्षगांठ का देखने को मिला जश्न, BJP ने निकाली हर घर तिरंगा यात्रा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें  देश के आजादी की 75वें वर्ष पूर्ण होने ...