Breaking News

अमेरिका: सैन जोस के ट्रेन यार्ड में कर्मचारी ने चलाई गोलियां, आठ लोगों की मौत- खुद भी मारा गया

अमेरिका के सैन जोस में बुधवार को रेल यार्ड में हुई गोलीबारी में आठ लोगों की मौत हो गई। सांता क्लारा काउंटी के शेरिफ के प्रवक्ता डिप्टी रसेल डेविस ने कहा कि बुधवार को वैली ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी लाइट रेलयार्ड में हुई गोलीबारी में हमलावर भी मारा गया। पुलिस अधिकारियों ने हमलावर की पहचान 57 वर्षीय वीटीए कर्मचारी और सैन हौजे निवासी सैमुअल कैसिडी के रूप में की, जिनकी डब्ल्यू यंगर एवेन्यू में ग्वाडालूप रेल यार्ड में घटनास्थल पर ही मौत हो गई। अधिकारियों के अनुसार, फायरिंग बुधवार सुबह करीब साढ़े छह बजे शुरू हुई। घटना वीटीए सुविधा के दो भवनों में हुई।

सैन जोस में सांता क्लारा वैली ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी लाइट रेल फैसिलिटी में फायरिंग

शेरिफ के प्रवक्ता ने बताया कि सिलिकॉन वैली में एक रेलयार्ड में बुधवार को गोलियां चलीं, जिसमें कई लोग मारे गए और कई घायल हो गए तथा हमलावर की मौत हो गई। गोलीबारी रेल केंद्र में हुई जो सांता क्लारा काउंटी शैरिफ विभाग से सटा हुआ है। यह एक पारगमन नियंत्रण केंद्र है जहां ट्रेनें खड़ी होती हैं और एक रखरखाव यार्ड है।

डेविस ने कहा कि पीड़ितों में ‘वैली ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी’ (वीटीए) के कर्मी भी शामिल हैं। वीटीए सांता क्लारा काउंटी में बस, लाइट रेल और अन्य पारगमन सेवाएं उपलब्ध कराती है। काउंटी बे एरिया में सबसे बड़ी है और यहीं पर सिलिकॉन वैली है। सैन जोस के मेयर सैम लिक्कार्डो ने ट्वीट किया, “ जिन परिवारों ने इस भीषण गोलीबारी में अपनों को खोया है, उनके लिए हमारे दिलों में दुख है।”

गवर्नर गेविन न्यूसॉम ने ट्विटर पर कहा कि उनका दफ्तर स्थानीय कानून प्रवर्तकों के करीबी संपर्क में है और स्थिति पर करीब से निगाह रखी जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि एफबीआई और संघीय शराब, तंबाकू, आग्नेयास्त्र एवं विस्फोटक ब्यूरो के विशेषज्ञ अपराध स्थल पर मौजूद हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सिचुआन में बांध के निर्माण को लेकर बौद्ध भिक्षुओं का विरोध प्रदर्शन, 100 लोग गिरफ्तार; जानिए पूरा मामला

चीन अक्सर अपने आक्रामक रुख के लिए सुर्खियों में रहता है। आए दिन चीन अपने ...