Breaking News

तापमान में उतार चढ़ाव के बीच आज इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, ऐसा रहेगा मौसम

तापमान में उतार चढ़ाव के बीच उमस अपने रंग दिखाने लगी है।वीरवार को पहले पहर हुई बारिश के बाद से मौसम शुष्क है। शुक्रवार की सुबह का आगाज धूप के साथ हुआ है लेकिन मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर से मिली जानकारी अनुसार शाम तक बादल छाने लगेंगे और धूल भरी आंधी के बीच हल्की बूंदाबादी के आसार है।

आईएमडी के अनुसार, दिल्ली और पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा और राजस्थान को मानसून की बारिश के लिए जुलाई तक इंतजार करना होगा. दक्षिण-पश्चिम मानसून की उत्तरी सीमा बाड़मेर, भीलवाड़ा, धौलपुर, अलीगढ़, मेरठ, अंबाला और अमृतसर से होकर गुजरती है.

हांलाकि मौसम विभाग ने 13 जून को ही घोषित कर दिया था कि मानसून जम्मू-कश्मीर में दस्तक दे चुके हैं लेकिन मानसून के दौरान जिस तरह की बारिश होती है अभी तक नहीं हुई है।

मौजूदा मौसम संबंधी स्थितियां और पूर्वानुमानों से संकेत मिलता है कि अगले सप्ताह तक दक्षिण-पश्चिम मानसून के राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पंजाब के शेष हिस्सों में बढ़ने की संभावना नहीं है. 30 जून तक उत्तर पश्चिम भारत के अलग-अलग स्थानों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ने की संभावना है.

About News Room lko

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...