Breaking News

मेरठ हिंसा के दौरान पुलिस पर गोलियां चलाने वाला गिरफ्तार

मेरठ। 20 दिसंबर को हुई हिंसा में पुलिस पर गोलियां चलाने वाले अनीस खलीफा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उस पर 20 हजार का इनाम था। पुलिस ने आरोपी की फायरिंग करते हुए फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी, जिसके बाद उसकी पहचान हुई। इसके बाद ही पुलिस ने अनीस पर इनाम बढ़ाया था। उसकी निशानदेही पर पिस्टल भी बरामद कर ली गई है।

20 दिसंबर को मेरठ में हजारों की संख्या में बवालियों ने सड़कों पर उतरकर पुलिस के सामने उपद्रव मचाया। पुलिस पर पथराव और फायरिंग की गई। लिसाड़ी गेट में तीन जगह और नौचंदी में दो जगहों पर पुलिस को घेरकर गोलीबारी की गई थी। इस्लामाबाद चैकी को भी बवालियों ने आग के हवाले कर दिया था। 35 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को एक दुकान में बंद कर जिंदा जलाने का प्रयास किया गया। इस मामले में पुलिस ने कुछ आरोपियों के फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किए थे, जो पुलिस पर फायरिंग करते हुए दिखाई कर रहे थे। इन सभी के फोटो बाजारों और थानों पर भी लगाए गए थे।

तीन आरोपियों की धरपकड़ पुलिस कर चुकी है, जबकि 20 हजार का इनामी अनीस खलीफा फरार चल रहा था। लिसाड़ी गेट पुलिस ने अनीस खलीफा को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से पिस्टल भी बरामद कर ली गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अनीस सद्दीकनगर का रहने वाला है और उसका कपड़े का कारोबार है। बताया कि आरोपी के खिलाफ लिसाड़ी गेट में मुकदमा दर्ज है और पुराना आपराधिक रिकार्ड मिला है। आरोपी को कोर्ट भेजा जाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

हिमाचल में 25 सड़कें, 97 बिजली ट्रांसफार्मर और 13 पेयजल योजनाएं ठप, मौसम में बढ़ी उमस

शिमला। हिमाचल प्रदेश में मौसम खराब बना रहने के ऑरेंज अलर्ट के बीच सोमवार रात ...