Breaking News

जरूरतमंदों को मुफ्त भोजन के साथ सैनिटाइजर और मास्क दे रहा अटल भोजनालय

लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर कानून मंत्री ब्रजेश पाठक की ओर से शुरू की गई पहल दिन-प्रतिदिन नए आयाम गढ़ती जा रही है। 21 मई को शुरू की गई इस पहल से गरीबों और असहायों को मुफ्त भोजन मिल रहा है। उनको यहां कोरोना और ब्लैक फंगस जैसी बीमारियों से बचाव के लिये स्वास्थ्य संबंधी जानकारी भी दी जा रही है। इसके लिये एक स्वास्थ्य कैंप भी लगाया गया है। भोजन करने आने वाले जरूरतमंदों को मास्क और सैनिटाइजर भी दिया जा रहा है और आवश्यकतानुसार दवाइयां भी वितरित की जा रही है।

कोरोना की दूसरी लहर में राजधानी लखनऊ के गांधी भवन में पंडित अटल बिहारी वाजपेयी मेमोरियल फाउंडेशन ने ‘अटल भेाजनालय’ की पहल की है। सुबह से शाम तक यहां ताजा और पौष्टिक भोजन गरीबों और असहायों को खिलाया जा रहा है। फाउंडेशन के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश सरकार के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक हैं। शुक्रवार को भोजनालय में भाजपा नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे और कानून मंत्री की पहल में सहभागी बने।

इस अवसर पर मध्य विधानसभा के भाजपा मंडल अध्यक्ष आनंद पांडेय, हिमांशु सोनकर, राकेश सिंह  सम्मिलित थे। प्रतिदिन अटल भोजनालय में 900 से अधिक लोग भोजन प्राप्त कर रहे हैं। आठ दिनों पहले शुरू हुई इस पहल में अब तक 07 हजार से अधिक लोग निशुल्क भोजन प्राप्त कर चुके हैं। अटल भोजनालय में दिहाड़ी मजदूरों, श्रमिकों, रिक्शा चालकों, रेहड़ी, ठेला, खोमचे लगाने वालों के साथ टैक्सी ड्राइवरों को भी भरपेट भोजन कर रहे हैं।

पंडित अटल बिहारी वाजपेयी मेमोरियल फाउंडेशन के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश सरकार के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि जब तक गरीब और जरूरतमंदों को आवश्यकता रहेगी अटल भोजनालय मुफ्त भोजन की सुविधा राजधानी में उपलब्ध कराता रहेगा। उन्होंने कहा उनका लक्ष्य इस मुश्किल घड़ी में लोगों की अधिक से अधिक मदद करना है। अटल भोजनालय इसका माध्यम बना है। इसमें स्वास्थ्य संबंधी जानकारी भी लोगों को दी जा रही है। जिससे वो कोरोना और ब्लैक फंगस जैसी बीमारियों से अपना बचाव कर सकें।

About Samar Saleel

Check Also

पोषण पाठशाला 26 मई को : छह माह तक पानी नहीं केवल स्तनपान का दिया जाएगा संदेश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, May 23, 2022 औरैया। बाल ...