Breaking News

पैसों के लेनदेन का ऑडियो वायरल, कांग्रेस ने राजस्थान के दो विधायकों को किया निलंबित

कांग्रेस कमेटी ने सरकार गिराने के लिए पैसो के लेनदेन के बारे में एक ऑडियो के बाद पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्रसिंह तथा विधायक भंवरलाल शमा्र को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलम्बित कर दिया गया है.

पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला ने बताया कि इस मामले की जांच स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप एसओजी द्वारा की जा रही है तथा जांच पूरी होने तक दोनों विधायक को पार्टी से निलम्बित किया गया हैं.

सूरजेवाला ने एसओजी से मांग की है कि तथाकथित ऑडियों के आधार पर शेखावत एवं भारतीय जनता पार्टी नेता संजय जैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया जाये. उन्होंने कहा कि एसओजी से कांग्रेस पार्टी की यह भी मांग है कि इस मामले की जांच कर सम्पूर्ण खुलासा किया जाये कि विधायकों की खरीद फरोख्त के लिए काला धन कहां से आया तथा किस किस को दिया गया है.

इसके अलावा इस मामले की साजिश में केन्द्र सरकार के कौन से अधिकारी एवं ऐजेंसिंयां शामिल हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी ने सिंह एवं शर्मा की प्राथमिक सदस्यता इस मामले की जांच सामने आने तक निलम्बित करते हुये उन्हें कारण बताओं नोटिस जारी किया गया हैं.

सूरजेवाला ने कहा कि देश में कोरोना महामारी से प्रभावित लोगों की संख्या दस लाख से अधिक हो गयी है वही चीन भारत को लडाई करने के लिए ललकार रहा है. उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ऐसी परिस्थितियों में कोरोना महामारी एवं चीन के मामले में ध्यान देने के बाद लोकतंत्र में चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिा में लगी हुई है.

सूरजेवाला ने कहा कि तथाकथित ऑडियों में भंवरलाल शर्मा एवं संजय जैन की बातचीत में सचिन पायलट द्वारा विधायकों की सूची भाजपा हाईकमान को देने का जिक्र किया गया था. उन्होंने कहा कि इस संबंघ में पायलट को भी अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए. इस अवसर पर विधायक चेतन डूडी ने बताया कि उन्हें भी खरीद फरोख्त के लिए प्रलोभन दिया गया तथा इसकी जांच कर रही एसओजी उन्हें जहां भी बुलाये उसके लिए वह उपस्थित होने के लिए तैयार है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...