Breaking News

बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, बाहर हुआ ये विस्फोटक बल्लेबाज

भारत के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीतकर 1-0 से सीरीज में आगे चल रही ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ग्रोइन इंजरी और ऑस्ट्रेलिया के सख्त कोविड-19 नियमों की वजह से मेलबर्न टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। उनके अलावा ऑलराउंडर सीन एबॉट भी चोट की वजह से बॉक्सिंग डे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। वार्नर और एबॉट अपनी अपनी चोटों के उपचार के लिए टीम के बायो बबल से बाहर थे। सिडनी में कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद दोनों शनिवार को मेलबर्न पहुंचे थे।

गौरतलब है कि वार्नर चोट की वजह से आखिरी दो एकदिवसीय और पहले टेस्ट से बाहर रहे थे। हालांकि वह चोट से तेजी से उबर रहे थे और हाल ही में सिडनी में बढ़ते कोरोना मामलों और सुरक्षा उपायों को देखते हुए मेलबर्न पहुंचे थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि वह अभी पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं और ऐसे में बाएं हाथ का बल्लेबाज बॉक्सिंग डे टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेगा।

वार्नर के बाहर रहने की वजह से अब लगभग तय है कि भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया अपने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं करेगी। उनकी तरफ से एक बार फिर से मैथ्यू वेड और जो बर्न्स ही पारी की शुरुआत करेंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, ‘कोई भी खिलाड़ी सिडनी में कोरोना ‘हॉटस्पॉट’ पर नहीं था लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत वे बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम से नहीं जुड़ सकते हैं।’ इसमें कहा गया, ‘ये दोनों खिलाड़ी सिडनी से मेलबर्न आ गए हैं जहां रिहैबिलिटेशन जारी रखेंगे।’

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, ‘बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम में अतिरिक्त खिलाड़ी नहीं लिया जाएगा। तीसरे टेस्ट से पहले वार्नर और एबॉट टीम से जुड़ेंगे।’ तीसरा टेस्ट सात जनवरी से होगा लेकिन इसका सिडनी में होना अभी तय नहीं हैं।

About Ankit Singh

Check Also

सौरभ नेत्रवलकर का शानदार सफर जारी, पाकिस्तान को धूल चटाने के बाद रोहित-विराट को भी सस्ते में निपटाया

टी20 विश्व कप 2024 में अमेरिका को हराकर भारत ने जीत की हैट्रिक लगाई। साथ ...