Breaking News

लॉकडाउन और कोरोना महामारी पर अगली फिल्म बनाएंगे मधुर भंडारकर, यहां होगी शूटिंग

भारतीय जनता पार्टी के पोस्टर ब्वॉय फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर तीन साल बाद अपनी अगली फिल्म बनाने जा रहे हैं। ये फिल्म वह कोरोना संक्रमण काल के दौरान हुए लॉकडाउन पर बनाने जा रहे हैं। फिल्म का नाम भी उन्होंने इसी पर रखा है। अपनी पिछली फिल्म मधुर ने कथित रूप से पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जीवन की घटनाओं पर बनाई थी, जिसका नाम था, ‘इंदु सरकार’।

अपने करियर की शुरुआत से ही मधुर भंडारकर ने सत्य सामाजिक घटनाओं पर सिनेमा बनाकर खूब वाहवाही और पुरस्कार बटोरे हैं। समानांतर सिनेमा और व्यावसायिक सिनेमा के बीच का लंबे समय तक मजबूत पुल बने रहे मधुर की गाड़ी 2008 में आई फिल्म ‘फैशन’ के बाद से डगमगाना शुरू हुई और उनकी अगली फिल्म ‘जेल’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरफ्लॉप रही। हालांकि, उसके पहले मधुर ने ‘ट्रैफिक सिगनल’, ‘पेज 3’, ‘सत्ता’ और ‘चांदनी बार’ जैसी फिल्मों से पैसा और नाम दोनों खूब कमाया।

मधुर भंडारकर हाल के दिनों में राजनीति में काफी सक्रिय रहे हैं और मुंबई में अक्सर उन्हें बीजेपी नेताओं के सानिध्य में देखा जाता है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास प्रस्तावित फिल्म सिटी का एलान किया तो उस सिलसिले में भी मधुर लखनऊ जाकर उनसे मिल चुके हैं। हालांकि, सूत्र बताते हैं कि अपनी नई फिल्म की शूटिंग वह उत्तर प्रदेश में नहीं करने जा रहे हैं। इसके लिए उन्होंने मुंबई की फिल्म सिटी और मुंबई के दूसरे स्टूडियोज को ही अपनी लोकेशन के तौर पर चुना है।

फिल्म ‘जेल’ के बाद बनीं मधुर भंडारकर की तीन और फिल्मों ‘दिल तो बच्चा है जी’, ‘हीरोइन’, ‘कैलेंडर गर्ल्स’ और ‘इंदु सरकार’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर वैसा कारोबार नहीं किया जैसे कि अपेक्षा इनके निर्माताओं को रही। मधुर भंडारकर खुद भी फिल्म निर्माता हैं और इस बार जो फिल्म वह लॉकडाउन पर बनाने जा रहे हैं, उसके निर्देशन के अलावा उसके को-प्रोड्यूसर भी वह खुद हैं। इस फिल्म से वह एक नया निर्माता भी हिंदी सिनेमा को देने जा रहे हैं, जिनका नाम है प्रणव जैन। ‘इंडिया लॉकडाउन’ नाम की ये फिल्म पी जे मोशन पिक्चर्स के बैनर तले बनेगी।

मधुर भंडारकर हाल के दिनों में अपनी एक फिल्म ‘बॉलीवुड वाइव्स’ का शीर्षक नेटफ्लिक्स के लिए बनी करण जौहर की सीरीज में प्रयोग कर लिए जाने को लेकर खूब चर्चा में रहे हैं। मधुर ने इस बात पर सार्वजनिक रूप से आपत्ति जताई थी। उनके समर्थन में फिल्म निर्माताओं की संस्था इम्पा ने भी करण जौहर को पत्र लिखा लेकिन नेटफ्लिक्स ने इस सबके बाद भी ये सीरीज प्रसारित कर दी। हां, करण जौहर ने जरूर मधुर के नाम एक सार्वजनिक सफाई सोशल मीडिया पर जारी की थी।

About Ankit Singh

Check Also

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर सामने आया राजकुमार राव का बयान, बोले- आप मशहूर हैं इसलिए इसकी…

बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘श्रीकांत-आ रहा है सबकी आंखें खोलने’ ...