Breaking News

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के अन्तर्गत जागरूकता अभियान

लखनऊ। आज पुलिस उपायुक्त यातायात के निर्देशन में अवध एकेडमी इण्टर कॉलेज, चिनहट, लखनऊ के छात्रों को सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन यातायात पुलिस, आशा फाउण्डेशन तथा मानवाधिकार जनसेवा परिषद के संयुक्त तत्वावधान में किया गया।

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के अन्तर्गत जागरूकता अभियान

कार्यक्रम में प्रशिक्षक के रूप में यातायात पुलिस के टी एस आई रविन्द्र सिंह ने सड़क चिन्ह, ट्रैफिक लाइट, ड्राइविंग लाइसेंस, आईटीएमएस आदि से संबंधित जानकारी दी। रूप कुमार शर्मा ने वाहन चलाते समय हेलमेट व सीट बेल्ट के सही उपयोग व दुर्घटनाओं से बचाव की जानकारी दी।

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के अन्तर्गत जागरूकता अभियान

आशा फाउण्डेशन की अध्यक्ष आशा सिंह ने गुड सेमेरिटन और गोल्डन ऑवर के बारे में जागरूक किया। कार्यक्रम में टीएसआई तथा प्रदीप कुमार शर्मा के द्वारा पूछे गये सड़क सुरक्षा सम्बन्धी प्रश्नों के सही जवाब देने वाले छात्रों सुधांशु बाजपेई, आर्यन कन्नौजिया, मंजीत व लकी को मानवाधिकार जनसेवा परिषद द्वारा मेडल प्रदान कर सम्मानित किया गया।

👉नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच यहां बनेगी एक नई सड़क, जानने के लिए पढ़े खबर

कॉलेज की प्रबंध समिति की रुचि यादव ने छात्रों को स्कूटर-मोटरसाइकिल चलाते समय यातायात के नियमों का कड़ाई से पालन करने हेतु कहा तथा शपथ भी दिलाई।

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के अन्तर्गत जागरूकता अभियान

कार्यक्रम में अवध एकेडमी इण्टर कॉलेज के प्रबन्धक अरविन्द यादव व रुचि यादव, आशा फाउण्डेशन की अध्यक्ष आशा सिंह, मानवाधिकार जनसेवा परिषद के अध्यक्ष रूप कुमार शर्मा, उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार शर्मा, शिखा दीक्षित, रेखा शर्मा, कार्तिका माथुर, पूर्णिमा अग्रवाल सहित कॉलेज के अन्य शिक्षकगण उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...