Breaking News

अभिवादन में भी दिखे अयोध्या की संस्कृतिः प्रो सिंह

• वत्सला मिस व रचित बनें मिस्टर फ्रेशर

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के व्यवसाय प्रबंध एवं उद्यमिता विभाग के एमबीए तृतीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों ने फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया, जिसमें एमबीए प्रथम सेमेस्टर के रचित मिश्र मिस्टर व वत्सला सिंह मिस फ्रेशर चुनीं गईं। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने एकल व समूह नृत्य एवं गायन से दर्शकों का मनमोह लिया। विभागाध्यक्ष प्रो हिमांशु शेखर सिंह ने कहाकि पेशेवर पढ़ाई के साथ-साथ संस्कारों के प्रति भी सजग होना आवश्यक है।

👉अपना स्कूल अयोध्या के बच्चों में समाजसेवियों ने वितरित किया यूनिफॉर्म, परिधान पाकर खिलखिला उठे मासूम बच्चों के चेहरे

बेहतर होगा कि जब एक-दूसरे का अभिवादन करें उनमें अयोध्या की सांस्कृतिक झलक भी दिखे। जिस प्रकार से मथुरा-वृंदावन में राधे-राधे, काशी जय भोले एवं अन्य तीर्थ स्थलों पर एक-दूसरे का अभिवादन किया जाता है, वैसे ही अयोध्या में राम-राम से एक-दूसरे का अभिवादन किया जाता है। कहा, जैसे प्रभु राम आदर्श के तौर पर प्रतिष्ठित हुए, वैसे ही विद्यार्थी भी भगवान से प्रेरणा लेकर समाज, नियोक्ता, परिवार और विवि के लिए आदर्श के तौर पर प्रतिष्ठित हों। उन्होंने बताया कि भगवान राम जिस प्रकार से समाज को जोड़ा, इसपर परिचर्चा का आयोजन किया जाएगा।

अभिवादन में भी दिखे अयोध्या की संस्कृतिः प्रो सिंह

कार्यक्रम में प्रो शैलेंद्र वर्मा ने कहाकि अयोध्या में आने वाले समय में रोजगार और उद्यमिता के अनेक अवसर भी विकसित होंगे। ऐसे में अपनी सांस्कृतिक विरासत को सहेजते हुए कुशल प्रबंधकों को भविष्य के लिए तैयार किया जाएगा। प्रो राना रोहित सिंह ने कहाकि ऐसे आयोजनों से विद्यार्थियों का व्यक्तित्व विकास होता है।

👉कुलपति ने पांच दीए जलाकर दीपोत्सव की सफलता के लिए की मनोकामना

डा निमिष मिश्रा ने विभाग के विद्यार्थियों को दीपोत्सव की कार्ययोजना बताई। इस अवसर पर प्रो आरएन राय, प्रो अशोक शुक्ला, डा महेंद्र पाल सिंह, डा कपिलदेव चैरसिया, डा राकेश कुमार, डा प्रवीण राय, डा अनुराग तिवारी, डा अंशुमान पाठक, डा रविंद्र भारद्वाज, डा रामजीत सिंह यादव, डा विवेक उपाध्याय, डा रामजी सिंह, डा संजीत पांडेय, डा कविता श्रीवास्तव, डा अनिता मिश्रा, डा प्रियंका, जूलियस कुमार, सूरज सिंह आदि उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...