Breaking News

बांग्लादेश ने भारत से लगे सीमा में मोबाइल नेटवर्क बंद करने के निर्णय को लिया वापस

बांग्लादेश ने भारत के साथ लगे सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए मोबाइल नेटवर्क को बंद करने के अपने निर्णय को दो दिन बाद वापस ले लिया। बांग्लादेश टेलीकम्युनिकेशन रेग्युलेटरी कमीशन (बीटीआरसी) ने रविवार (29 दिसंबर) को करीब 2,000 बेस ट्रांसीवर स्टेशनों को बंद करने का निर्देश दिया था। इससे 32 जिलों के एक करोड़ लोग प्रभावित हो गए। इन क्षेत्रों की सीमा भारत और म्यांमार से लगती है।

सरकार का यह निर्देश भारत के संसद द्वारा विवादित संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को पारित करने के बाद आया। इससे ढाका में लोगों में काफी चिंताएं पैदा हो गई थी कि भारत से आव्रजक आ सकते हैं। बांग्लादेश दूरसंचार नियामक आयोग (बीटीआरसी) ने दूरसंचार सेवा प्रदाताओं-ग्रामीण फोन, टेलीटॉक, रॉबी और बांग्लालिंक को अपने आदेश में रविवार (29 दिसंबर) को कहा था कि सीमावर्ती क्षेत्रों में नेटवर्क कवरेज को देश की सुरक्षा के लिए अगले आदेश तक बंद रखा जाना चाहिए।

हालांकि फैसला वापस लेने के पीछे सरकार ने कोई कारण नहीं बताया है। बीडीन्यूज24डॉटकॉम की खबर के मुताबिक बीटीआरसी के अध्यक्ष जहारूल हक ने प्रतिबंध हटाने की सरकार के फैसले की पुष्टी की। डेली स्टार की खबर के मुताबिक प्राधिकारियों ने मोबाइल ऑपरेटरों को बुधवार (1 जनवरी) सुबह ईमेल भेजकर सेवाएं बहाल करने को कहा।

About Samar Saleel

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...