Breaking News

कंगारुओं को धूल चटाने के बाद टीम इंडिया पर मेहरबान BCCI, इतने करोड़ बोनस का ऐलान

ब्रिस्बेन टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा कर इतिहास रच दिया है। ब्रिस्बेन में गाबा में खेले गए चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर टेस्ट सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है। टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समते कई बड़े लोगों ने टीम इंडिया को बधाई दी है। वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया पर पैसों की बरसात कर दी है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम को 5 करोड़ का बोनस देने का ऐलान किया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के बेजोड़ प्रदर्शन की सराहना करते हुए उसके लिए पांच करोड़ रुपये के बोनस की घोषणा की।

चौथे और आखिरी टेस्ट में भारत के सामने जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 328 रनों का लक्ष्य दिया था। जो उसने शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत की बेहतरीन पारियों के दम पर 7 विकेट खोकर बना लिए। पेसर मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर की गेंदबाजी का भी योगदान इस जीत में काफी अहम रहा।

आपको बता दें कि गाबा में खेले गए चौथे टेस्ट मैच से पहले भी भारत चोटों से परेशान थी। जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी भी चोटिल हो गए थे। भारत का तेज गेंदबाजी आक्रमण इस मैच में बेहद अनुभवहीन और युवा था बावजूद इसके भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पटक चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

About Ankit Singh

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...