Breaking News

बिधूना ईओ बोले मंत्री कह रहे लोगों से भीख मांगिए ऑडियो वायरल, कहा संसाधन की कमी रिटायर्ड कर्मियों को पैसा नहीं मिल पा रहा…वह भी गरीब

बिधूना। वर्तमान में पड़ रही भीषण सर्दी में नगर के बाहरी वार्डो में अलाव जलवाने के सवाल पर नगर पंचायत बिधूना अधिशासी अधिकारी ने कहा नगर पंचायत में संसाधनों कमी है। गरीब जनता के लिए अलाव जलवाने की बात पर भड़के ईओ ने कहा कि कोराना के बाद से पैसे की कटौती हो गयी। रिटायर कर्मचारियों को पैसा नहीं मिल पा रहा। वह भी गरीब हैं। हमारे चेयरमैन 10 बार विभागीय मंत्री को पत्र लिख चुके। पर मंत्री कह रहे लोगों से भीख मांगिए। वायरल आडियो में ईओ कह रहे मंत्री ने ऐसा पत्र जारी किया है।

बिधूना में गाय को नोंचकर खा रहे कुत्ते, जिम्मेदार बने अनजान, गौसेवकों में आक्रोश

नगर पंचायत बिधूना 15 वार्डो में बटी हुई है। इस भीषण सर्दी में यदि नगर पंचायत प्रत्येक वार्ड में एक स्थान पर ही अलाव जलवाये तो 15 स्थान चिन्हित करने पड़ेंगे। मगर नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी निषाद मधुरमय के अनुसार नगर में मात्र 7-8 स्थान ही चयनित हैं जहां पर ही अलाव के लिए लकड़ी पड़ेगी। शुक्रवार को नगर का तापमान पिछले 50 वर्षो का रिकार्ड तोड़ते हुए मात्र 3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। जिससे नगर में चारों ओर लोग ठिठुरते नजर आ रहे थे। जबकि किसी भी मुख्य स्थान पर सही से अलाव जलता हुआ नजर नहीं आ रहा था।

वायरल ऑडियो 👇

ऐसे में नगर निवासी एवं चेयरमैन पद की दावेदार नीरज देवी के पति अवनीश कुमार गुप्ता उर्फ विक्की जयहिन्द ने जब ईओ से अलाव जलवाने को लेकर बात की तो ईओ के बोल बिगड़ गये। विक्की ने ईओ से कहा कि कुरपुरा, चन्दरपुर व सुखचैनपुर नगर के बाहरी वार्ड है। इन वार्डो में अलाव की कोई व्यवस्था नहीं करायी गयी है क्या।

जिस पर ईओ ने स्पष्ट तौर पर मना करते हुए कहा कि नहीं। जो 7-8 स्थान चयनित हैं वहीं पर अलाव के लिए लकड़ी पड़ेगी। इस पर जब विक्की ने कहा नगर पंचायत में अब इतना बजट नहीं आ रहा कि इस भीषण सर्दी गरीब जनता के लिए अलाव जलवाये जा सके। इस पर ईओ बोले बजट नहीं है, संसाधन की बहुत कमी है। स्थित बहुत खराब है।

पहले चरण में राजस्थान के इन शहरों में शुरू 5जी राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा- इंटरनेट अफीम

ईओ ने आगे कहा कि नगर पंचायत के कर्मचारियों को रिटायर हुए 5 साल हो गये। उनका पैसा बाकी है। उनका पैसा नहीं मिल पा रहा है। वह भी तो गरीब है। 10-20 बकायेदार यहीं बैठे रहते हैं रोज, आप आके देखो। कोरोना के बाद से कटौती हो गयी है। क्या किया जाये। स्थिति भयावह खराब है। इस पर जब विक्की ने पूछा कि विभाग और विभागीय मंत्री से प्रयास नहीं किया क्या। तो ईओ बोले हमारे चेयरमैन 10 बार लेटर लिख चुके हैं। वह (विभागीय मंत्री) तो कह रहे हैं कि लोगों से आप भीख मांगिएगा। कर्मचारियों के लिए कहिए, पब्लिक में बहुत से ऐसे समाजसेवी हैं। जिस पर विक्की कहते है कि तो भीख मांगना शुरू किया जाये। जिस पर ईओ कहते है कि हां भाई वो तो मैं मंत्री जी का लेटर दिखा दूंगा। जिसमें लिखा है कि आप लोग कहिए तमाम समाजसेवी लोग हैं, जो कर्मचारियों के लिए विंडचिटर देेंगे और भी बहुत सारी चीजें देंगे। गौशाला के लिए भूसा देंगे, दाना देंगे। लेटर आप देख लीजिए जारी है।

जब विक्की ने पूछा किसका लेटर है ये, तो ईओ बोले हमारे मंत्री जी का। विक्की ने कहा ए.के. शर्मा जी का, तो ईओ बोले हां। विक्की ने कहा ये लेटर है, तो ईओ ने कहा लेटर है। जिस पर विक्की ने कहा कि लेटर देना तो मैं मंत्री जा से बात करूंगा। वायरल आडियो के संबंध में जब ईओ निषाद मधुरमय से वार्ता की तो उन्होंने कहा कि पता नहीं कैसे यह किया है। आडियो एडिट करके डाला गया है। आडियो की कहीं विश्वसनीसता नहीं है।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिए मुख्य सचिव ने मण्डलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने वीडियो ...