Breaking News

बिधूना प्रीमियर लीग: फिरोजाबाद ने कानपुर को 4 विकेट से हरा कर सेमीफाइनल में जगह बनाई

• शिवम वंसल फिर बने मैन ऑफ द मैच, 22 गेंदों में 60 रनों की विस्फोटक पारी खेली

औरैया। बिधूना में चल रही राज्य स्तरीय बिधूना प्रीमियर लीग (BPL-2023) प्रतियोगिता में किड्स कॉर्नर व कमला क्लब के बीच दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया। कमला क्लब की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 20 ओवरों में 167 रन बनाये। किड्स कार्नर की टीम ने 14वें ओवर में ही 6 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया, और इस जीत से सेमीफाइनल में जगह भी पक्की कर ली।

बिधूना प्रीमियर लीग

बिधूना प्रीमियर लीग 2023 (Bidhuna Premier League)का दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच आज तहसील ग्राउंड पर किड्स कॉर्नर फिरोजाबाद और कमला क्लब कानपुर के बीच खेला गया। मैच में कमला क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और निर्धारित 20 ओवरों में 167 रन बनाए।

कानपुर की तरफ से अनुज शर्मा के 25 रन, शिवम कुमार के 29 रन एवं सतेंद्र यादव के 24 रनों की मदद से टीम एक अच्छे स्कोर तक पहुंची। गेंदबाजी में किड्स कॉर्नर की तरफ से संदीप मित्तल व सोहिब ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम के लिए दो-दो विकेट झटके।

बिधूना प्रीमियर लीग 2023

किड्स कॉर्नर की टीम को 168 रन का लक्ष्य मिला लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने 13.1 ओवर में 6 विकेट खोकर मैच जीत लिया।फिरोजाबाद के लिए बल्लेबाजी में सर्वाधिक 60 रन शिवम बंसल ने बनाए और उन्हें अपने साथी ऋतुराज 32 रन व सचिन 24 रन का भरपूर साथ मिला, अंत में अनिकेत ने चौका लगाकर टीम को जीत तक पहुंचाया।

दो पक्षों में चले ईंट पत्थर वीडियो वायरल, बाइक खड़ी करने को लेकर हुआ विवाद

प्रतियोगिता में शिवम बंसल अपनी टीम के लिए लगातार दूसरी बार मैन ऑफ द मैच चुने गए। एम्पायर की भूमिका में रीतेश शर्मा यूपीसीए व मुकुल यादव रहे, वहीं राज त्रिपाठी और अमन शर्मा ने कमेंट्री की जिम्मेदारी संभाली।

बिधूना प्रीमियर लीग

बिधूना लीग के अध्यक्ष शेखर यादव ने मैच के समापन पर कहा कि क्रिकेट आज विश्व भर के लोगों की पसंद है, क्रिकेट के मैदान में सभी खिलाड़ी अपनी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं। खेल के मैदान में हर खिलाड़ी के अंदर सिर्फ खेल भावना होनी चाहिए क्योंकि हार और जीत तो एक ही सिक्के के दो पहलू हैं और खेलों से ही मनुष्य का शारीरिक और मानसिक विकास का होता है।

दर्शकों ने भी भारी संख्या में पहुँच कर मैच का आनंद उठाया और खिलाड़ियों की जमकर हौसला अफजाई की। मैच के दौरान देवेश शाक्य प्रदेश सचिव समाजवादी पार्टी, मोनू भदौरिया, टिंकू यादव, हैप्पी यादव, प्रशांत त्रिवेदी, मनीष कुमार, रानू खान, वीरू भदौरिया, विनय सक्सेना, अंशु गुप्ता, शिवम कुमार, सुदीप कुशवाह, एवं भारी संख्या में दर्शक मौजूद रहे।

बिधूना प्रीमियर लीग

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...