बिहार: टिकट न मिलने से नाराज BJP विधायक ने आजीवन अन्न त्‍यागा

अमनौर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा का टिकट क्या कटा अमनौर की राजनीति में भूचाल आ गया. विधायक ने टिकट कटने के बाद अब आजीवन अन्न ग्रहण न करने की बात कही है और सिर्फ फलाहार पर रहने की घोषणा की है. अलायंस के भीतर टिकट वितरण में अक्सर पार्टियों को अपनी परंपरागत सीटें भी छोड़नी पड़ती हैं, लेकिन विधायक के विरोध का यह तरीका हैरानी में डालने वाला है. हालांकि, विधायक का इस बारे में अपना अलग ही तर्क है.

स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रूडी के गृह क्षेत्र अमनौर में टिकट कटने के बाद चोकर बाबा ने सांसद को निशाने पर ले लिया और जमकर खरी-खोटी सुनाई. विधायक चोकर बाबा के निशाने पर मंगल पांडे और सुशील मोदी भी रहे. उनके ऊपर चोकर बाबा ने टिकट काटने का आरोप लगाया. उन्‍होंने कहा कि उनकी लोकप्रियता से परेशान होकर इन नेताओं ने मिलकर उनका टिकट कटवा दिया, जिसके कारण उन्होंने आजीवन फलाहार पर रहने का निर्णय लिया है.

Loading...

चोकर बाबा का कहना है कि भाजपा ने उसे ही टिकट दिया जिसे उन्होंने हराया था. विधायक ने कहा कि वह सिटिंग विधायक हैं और चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए थे. क्षेत्र की जनता के बीच में लगातार बाढ़ में भी काम कर रहे थे. उनके द्वारा चलाई गई रसोई से हजारों लोगों को भोजन मिला जिसके कारण क्षेत्र में उनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ी. यही बात सांसद को खटकने लगी जिसके कारण उनका टिकट कटवा दिया गया.

नाराज चोकर बाबा ने कहा कि वह संन्यासी की जिंदगी जीते हैं और अपना विरोध वह संन्यासी की तरह ही प्रकट करेंगे. साथ ही उन्‍होंने घोषणा कर दी कि वह आजीवन अन्न का सेवन नहीं करेंगे, सिर्फ फल पर रहेंगे. उन्होंने पार्टी पर आंतरिक लोकतंत्र के खत्म होने का भी आरोप लगाया.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

दिल्ली में खतरनाक स्तर पर पहुंचा वायु प्रदूषण, 442 पर दर्ज हुआ एयर क्वॉलिटी इंडेक्स

देश की राजधान दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार खराब होता जा रहा है. शुक्रवार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *