Breaking News

भाजपा की सरकार पूरी तरह से नाकाम, पिछड़ेपन की मार झेल रहा खीरी- अजय राय

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय आज अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जनपद लखीमपुर खीरी पहंचे। जहां उन्होंने जनपद की विधानसभा पलिया के ब्लॉक बिजुआ के ग्राम एलनगंज में हाल ही में इलाज व संसाधनों के अभाव के कारण इंटर की छात्रा शिवानी की हुई मृत्यु व उसके पार्थिव शरीर को लेकर उनके भाइयों को घर के लिए पाँच किलोमीटर पैदल चलना पड़ा, इसका संज्ञान लेते हुए कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने पीड़ित परिवार जनों से मुलाकात की।

शिवानी के परिवार से मिले कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय, हर संभव मदद का दिया आश्वासन 

मुलाकात के दौरान पीड़ित परिवार ने बताया की दिवगंत शिवानी बीमार चल रही थी और डॉक्टरों ने उसे इलाज के लिए बाहर रेफर कर दिया था। बाढ़ के कारण यातायात प्रभावित था, किसी प्रकार की सरकारी सहायता भी उपलब्ध नही थी। नतीजा शिवानी की इलाज के आभाव में मृत्यु हो गई और दुर्दशा इतनी की भाइयों को शिवानी के शव को कंधे पर उठाकर ही घर के लिये चलना पड़ा।

भाजपा की सरकार पूरी तरह से नाकाम, पिछड़ेपन की मार झेल रहा खीरी- अजय राय

गांव में ना तो सड़क सुविधा है और प्राथमिक इलाज़ के लिए भी 20-22 किलोमीटर जाना पड़ता है। हाई स्कूल इंटर पढ़ाई की सुविधा नही है, सोलर पॉवर प्लांट खराब पड़ा हुआ है जिसके कारण बिजली तक नहीं है। जंगल के बैरिएर पर निकलने पर उगाही की जाती है। सरकार व प्रशासन की उदासीनता के चलते ग्राम व क्षेत्र के लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर है।

प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि भाजपा की सरकार पूरी तरह से नाकाम हो चुकी है और पूरे प्रदेश के साथ यह क्षेत्र भी पिछड़ेपन की मार झेल रहा है। इलाज की कोई सुविधा नहीं है जिसके कारण हमने एक होनहार बेटी शिवानी को खो दिया। 20-22 किलोमीटर तक सड़क मार्ग उपलब्ध नहीं है, जंगल और गड्ढों से भरा हुआ कच्चा रास्ता है, जिसपर बरसात और रात में किसी आकस्मिक घटना में चल पाना नामुमकिन है। इतनी बड़ी घटना के बावजूद प्रदेश की सरकार ने अभी तक पीड़ित परिवारजनों की मदद करना तो दूर किसी प्रशासनिक नुमाइंदे तक को परिवारजनों के पास नहीं भेजा है।

भाजपा की सरकार पूरी तरह से नाकाम, पिछड़ेपन की मार झेल रहा खीरी- अजय राय

पीड़ितों से मुलाकता करते दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। सरकार से आपकी मदद व क्षेत्र के विकास की माँग की जायेगी साथ ही कांग्रेस पार्टी पीड़ित परिवार और क्षेत्र की माँगो को विधानसभा और लोकसभा में उठाने का भी काम करेगी।

कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने दी सहायता राशि 

पीड़ित परिवार की व्यथा को देखते हुए प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने पीड़ित परिवार को कांग्रेस पार्टी की तरफ से त्वरित राहत हेतु पचास हजार का चेक सौंपा। यह धनराशि कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने अपने विधायक के तौर पर मिलने वाले वेतन खाते से दी। श्रीमती मोना ने कांग्रेस की करूणा, प्रेम और त्याग की भावना के अनुरूप कार्य करते हुए पीड़ित परिजनों की परेशानियों से खुद को जोड़ते हुए उनकी सहायता की और कांग्रेेस पार्टी की ओर हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

तत्पश्चात प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कार्यकर्ताओं के साथ विधानसभा श्रीनगर ब्लॉक फूल बेहड के ग्राम पिपरा गुम के बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात करते हुए उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। श्री राय खुद चलकर बाढ़ क्षेत्र पहुंचे और वहां की वास्तविक हकीकत को जाना तथा वहां के लोगों की समस्याएं जानी तथा उनसे वादा करते हुए कहा कि वह मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर उनकी समस्याओं से अवगत कराते हुए उन्हें त्वरित लाभ पहुचाने की मांग करेंगे।

भाजपा की सरकार पूरी तरह से नाकाम, पिछड़ेपन की मार झेल रहा खीरी- अजय राय

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के साथ प्रदेश महासचिव व संगठन प्रभारी अनिल यादव, प्रदेश महासचिव सैफ अली नकवी, पूर्व सांसद रवि वर्मा, जिला प्रभारी संजीव पांडे, मोहम्मद शमीम, राजेश सिंह काली, जिलाध्यक्ष प्रहलाद पटेल, शहर अध्यक्ष सिद्धार्थ त्रिवेदी,पूर्व जिला अध्यक्ष इकबाल अहमद, जिला प्रवक्ता अमित गुप्ता, महिला जिला अध्यक्ष मंजू मिश्रा, चंद्रा प्रभा अवस्थी, आशीष मिश्रा, प्रेम वर्मा, राम कुमार वर्मा, कमर आलम, के के मिश्रा, रवि तिवारी, एजाज अहमद आदि मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश यादव से मिली अयोध्या की गैंगरेप पीड़िता, बोली- एफआईआर वापस लेने का बनाया जा रहा दबाव

लखनऊ। अयोध्या की गैंगरेप पीड़िता ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की और उन्हें ...